Skip to content
HEMANTSOREN

सीएम हेमंत सोरेन ने उपायुक्तों से कहा जन वितरण प्रणाली की दुकानों का औचक निरीक्षण करें

Arti Agarwal

झारखण्ड के विभिन्न जिलों से लगातार पीडीएस दुकानदारों की शिकायते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक पहुँच रही है. जितना राशन लोगो को मिलना चाहिए उसमे राशन डीलर के द्वारा कटौती करके दिया जा रहा है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने सभी जिला उपायुक्तों को साफ़ निर्देश दिया है की जान वितरण प्रणाली की दुकानों का औचक निरीक्षण करे और गलत करने वालो के खिलाफ कार्रवाही करे.

Advertisement

Also Read: कोडरमा में मिले कोरोना पॉजिटिव का क्या है कोडरमा-गिरिडीह कनेक्शन, जानिए पूरी खबर

सीएमओ द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया की मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त गिरिडीह और उपायुक्त हजारीबाग को जन वितरण प्रणाली की दुकानों द्वारा खाद्यान्न वितरण में बरती जा रही अनियमितता पर कार्रवाई करने का निदेश दिया है।

सभी उपायुक्त निगरानी दल का गठन करें:

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के दौर में सभी जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकताओं में है। विभिन्न जिलों से खाद्यान्न वितरण में अनियमितता की शिकायत मिल रही है। सभी जिला के उपायुक्त विशेष निगरानी दल का गठन कर पी॰डी॰एस॰ दुकानों का औचक निरक्षण करें एवं दोषी पाये जाने वाले डीलरों पर कड़ी कार्रवाई करें।

Also Read: सर्वदलीय बैठक में बोले सीएम “जो लोग रोग छुपा रहे हैं, वे मौत को दावत दे रहे हैं”

मालूम हो की लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार की तरफ से राशन कार्डधरियो को दो महीने का राशन दिया जा रहा है साथ ही राशन कार्ड के लिए जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन दिया है उन्हें 10 किलो राशन मुहैया कराया जा रहा है. लेकिन पीडीएस दुकानदारो के द्वारा उसमे भी मनमानी की जा रही है. ऐसे ही शिकायत पर रांची में 12 और हज़ारीबाग़ में 8 राशन डीलरों को निलंबित किया गया है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches