Skip to content

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की बड़ी घोषणा- प्रखंड और पंचायतों में बनेंगे मॉडल स्कूल, निजी विद्यालयों की तरह मिलेंगी सुविधाएं

Shah Ahmad

गोड्डा: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) ने आज गोड्डा कॉलेज मैदान में सरकार के महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास एवं लाभुकों के बीच परिसंपत्ति वितरण कयर्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार हर वर्ग के कल्याण हेतु योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय बच्चों के शिक्षा में बहुत नुकसान हुआ ऑनलाइन तो कुछ बच्चे पढ़ लिए, लेकिन सरकारी स्कूलों के बच्चों को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। आज हमारी सरकार सभी जिलों में मॉडल स्कूल बनाने का कार्य कर रही है। जिनमें प्राइवेट स्कूलों की तरह सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। सरकार इसे आगे ब्लॉक स्तर एवं पंचायत स्तर तक ले जाने की तैयारी कर रही है।

Advertisement

आपके दरवाजे पर पहुंचकर योजनाओं से जोड़ने का कर रहे काम:

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत सरकारों में केवल कागजों पर ही विकास कार्य हुए हैं। हमारी सरकार घर-घर जाकर लोगों के हित की योजनाएं बनाकर उन्हें लाभान्वित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी हमारी सरकार ने एक भी व्यक्ति को भूखे मरने नहीं दिया, हर किसी के घर तक खाना उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य की भौगोलिक स्थिति में कई दुर्गम क्षेत्र हैं, बहुत दूर-दूर के इलाकों में लोग बसे हैं। नदी किनारे, जंगल में, पहाड़ पर कई गांव बसे हैं उनतक ना सरकार पहुंचती थी ना कोई योजना पहुंचता था लेकिन आज हमारे सरकार द्वारा उन तक लोकहित के योजनाओं को पहुंचाने का कार्य किया गया है।  हमारी सरकार का प्रयास है कि हमारे अंतिम पायदान पर पहुंचे व्यक्तियों तक सहायता पहुंचा सके उन्हें विकास से जोड़ा जा सके हमारी सरकार जड़ तक जाने का प्रयास कर रही है और उसे मजबूत करने के लिए योजनाएं बनाकर काम कर रही है।

इसे पढ़े- CM हेमंत सोरेन ने करोड़ो की योजनओं का किया उद्घाटन बोले- कागज कलम पर नहीं, धरातल पर योजनाओं को उतारा जा रहा है

गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए सरकार कृत संकल्पित: 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों के जीवन स्तर में कैसे सुधार हो। इस पर हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। आज राज्य का कोई भी मजदूर हो, कोई भी व्यक्ति हो, कहीं भी उसके साथ किसी तरह की घटना होती है तो सरकार उसे पूरी सहायता करने के लिए तत्पर है। इस हेतु सरकार कानून बनाकर कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने नौकरियों के लिए दरवाजे खोले हैं, युवा को बेहतर दिशा देने का काम किया है, हर कोई सुरक्षित और निर्भय होकर काम कर सके इस हेतु सरकार कार्य कर रही है।

गोड्डा में सौर ऊर्जा प्लांट लगाने का विधायक ने दिया सुझाव: 

मुख्यमंत्री ने विधायक पोड़ैयाहाट प्रदीप यादव की सौर्य उर्जा का प्लांट गोड्डा में लगाने के सुझाव और विधायक महागामा दीपिका पाण्डे के गोड्डा के लोगों के स्वास्थ्य हेतु ध्यान आकृष्ट करने पर कहा कि हमारे सरकार के संज्ञान में है इस ओर भी सरकार अवश्य कार्य योजना तैयार कर कार्य करेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 3835.00 लाख रुपये लागत से बने नये गोड्डा समाहरणालय भवन का उद्घाटन किया एवं 5801.90 लाख रुपये की लागत से बनने वाले नए गोड्डा पुलिस लाईन का शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा कुल 17 योजनाओं का उद्घाटन किया गया जिसकी कुल लागत 5168.80 लाख रुपये है, वहीं उन्होंने 251 योजनाओं का शिलान्यास किया, जिसकी कुल लागत 15397.84 लाख रुपये हैं। इसके साथ साथ उन्होंने 1345 लाभुकों के बीच सरकार के विभिन्न जनकल्याणकरी योजनाओं के तहत 1316.28 लाख रुपये राशि के परिस्थितियों का भी वितरण किया।

इसे पढ़े- हेमंत सोरेन ने कहा, अनुबंधकर्मियों को नियमित करने की बन रही नियमावली, BJP ने 20 साल राज्य को अनुबंध पर चलाया

Leave a Reply