Skip to content

झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम की बैठक खत्म, लिए गए यह निर्णय CM Hemant Soren

Shah Ahmad

CM Hemant Soren: झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सोमवार की शाम आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक संपन्न हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की इस बैठक में झारखंड में नाईट कर्फ्यू सहित कई पाबंदियाँ लागू कि है.

बता दें कि राज्य में कोरोनावायरस  संक्रमण के नियंत्रण को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने विभिन्न विभागों से सुझाव मांगा था इसके आलोक में स्वास्थ्य विभाग ने 16 बिंदुओं पर अपना सुझाव आपदा प्रबंधन प्राधिकार को भेज दिया था इस सुझाव में जहां नाइट कर्फ्यू लगाने की सिफारिश की गई थी वही स्कूल कॉलेज के साथ अन्य शिक्षण संस्थानों को भी बंद करने समेत कई सुझाव दिये थे.

बैठक में तय किया गया है कि राज्य में स्टेडियम, पार्क, जिम, स्वीमिंग पूल, पर्यटक स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे. 50 फीसदी क्षमता के साथ प्रशासनिक कार्य कर सकेंगे. मॉल, रेस्टोरेंट, बैंक्वेट हॉल अपनी क्षमता के आधे पर काम करेंगे या अधिकतम 100 लोगों को शामिल किया जा सकेगा. दुकानें रात 8 बजे तक खुली रहेंगी. दवा, बार रेस्टोरेंट पहले की तरह खुली रहेंगी. धर्मिक स्थलों पर पहले का आदेश लागू रहेगा.

Leave a Reply