Skip to content
hemant soren

CM हेमंत सोरेन मांडर में करेंगे 3 चुनावी जनसभाओं को संबोधित, मांडर उपचुनाव का दंगल हुआ दिलचस्प mandar by election

Shah Ahmad

mandar by election: झारखंड के मांडर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सियासी दलों के द्वारा तेजी से चुनाव प्रचार किया जा रहा है. आने वाले 23 जून को इस उपचुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. चुनाव में प्रचार की अंतिम तिथि 21 जून है लिहाजा सभी राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए चुनावी मैदान में जोर आजमाइश कर रहे हैं.

Advertisement

कांग्रेस-बीजेपी और आजसू के दिग्गज यहां प्रचार में उतर चुके हैं. वहीं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की भी मांडर उपचुनाव में एंट्री आज हो गई है. जबकि 20 जून को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे और अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे.

इस उपचुनाव में 14 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं परंतु मुकाबला दो राष्ट्रीय पार्टियों के बीच दिख रही है जबकि निर्दलीय प्रत्याशी देव कुमार धान के चुनावी मैदान में आने और AIMIM का उन्हें समर्थन देने के बाद चुनाव दिलचस्प बन गया है. अब मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है हालांकि, देव कुमार धान के मैदान में आने से माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की को नुकसान होगा. अब तक मुस्लिम वोटों का बिखराव ज्यादा नहीं होता था परंतु इस बार यह वोट बिखरते हुए दिख रहे हैं इसलिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर बिगड़ते समीकरण को सुधारने और महागठबंधन की प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं. 

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches