Skip to content
Advertisement

Hemant Soren: ED के पास नहीं जायेंगे CM हेमंत, 11 नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को ईडी ने समन भेज कर कल यानी 3 नवंबर को कार्यालय आने को कहा था. राज्य में चल रही ईडी की कार्रवाई में हेमन्त सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है और लगातार पूछताछ की जा रही है. अंदेशा जताया जा रहा है की अवैध खनन मामलें को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने समन भेजा है.

राज्य की सरकार की तरफ़ से एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा गया है कि 15 नवंबर तक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सभी कार्यक्रम तय है. यह महज़ एक प्रेस नोट नहीं बल्कि इशारों-इशारों में ईडी कार्यालय नहीं जाने की बात कही जा रही है. प्रेस नोट में कहा गया है कि “राज्य की जनता की समस्याओं के निष्पादन के लिए राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन 2 नवंबर से 15 नवंबर 2022 तक विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

इसके लिए मुख्यमंत्री सचिवालय ने मुख्यमंत्री के आगामी कार्यक्रमों की सूची जारी की है। उसके अनुसार मुख्यमंत्री 2 नवंबर को साहेबगंज में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 3 नवंबर को रायपुर में आयोजित आदिवासी नृत्य महोत्सव में उपस्थित होकर आदिवासी परंपराओं को प्रोत्साहित करेंगे। 4 नवंबर से 7 नवंबर तक क्रमशः पलामू, रामगढ़ और जमशेदपुर में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में भाग लेंगे। 8 नवंबर को बोकारो के लुगुबुरू घंटाबाड़ी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सरना महासम्मेलन में शामिल होंगे। 9 नवंबर को पाकुड़ में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान दुमका की मसलिया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

10 नवंबर को कैबिनेट की बैठक होगी एवं 11 नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र:

10 नवंबर को कैबिनेट की बैठक होगी एवं 11 नवंबर को विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेंगे। सरकार का प्रयास होगा कि झारखंड में पदों एवं सेवाओं की रिक्तियों में आरक्षण वृद्धि तथा 1932 अथवा उसके पूर्व के सर्वे खतियान के आधार पर स्थानीयता विधेयक विधानसभा के विशेष सत्र में पारित हो। जबकि, 12 नवंबर को सरायकेला खरसावां में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में भाग लेंगे। 14 नवंबर को स्थापना दिवस समारोह की समीक्षा की जाएगी और 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस समारोह में उपस्थित रहेंगे।

Advertisement
Hemant Soren: ED के पास नहीं जायेंगे CM हेमंत, 11 नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र 1