जमशेदपुर पूर्व सीट के उम्मीदवारों में सीएम रघुबर दास ‘सबसे गरीब’.. जाने कितनी है सम्पत्ति

Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on telegram
Share on reddit

जमशेदपुर पूर्व में सात दिसंबर को झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान हो रहे हैं। मुख्यमंत्री रघुबर दास ने अपनी कुल संपत्ति 85,08,981 रुपये बताई है, उन्होंने पांच साल पहले घोषित संपत्ति से 12,36,925 रुपये की वृद्धि की बात कही है.

EK2ws4YU8AArUdZ
28 नवंबर को एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में सबसे गरीब हैं।

Read This: हेमंत सोरेन ने झारखण्ड से बाहर रह कर नौकरी करने वालो लोगो से की अपील

जमशेदपुर पूर्वी में 7 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव में है। दास ने अपने नामांकन शपथ पत्र में 85,08,981 रुपये की कुल संपत्ति घोषित की है, पांच साल पहले घोषित संपत्ति से 12,36,925 रुपये की वृद्धि। 2014 के विधानसभा चुनावों में, दास ने एडीआर के अनुसार, अपने हलफनामे में 72,72,056 रुपये की कुल संपत्ति घोषित की थी।

हालांकि, जमशेदपुर पूर्व से 20 उम्मीदवार मैदान में हैं, कांग्रेस के गौरव वल्लभ, निर्दलीय उम्मीदवार सरयू रॉय और जेवीएम-पी के अभय सिंह को रघुबर दास के खिलाफ प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, रघुवर दास सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके सरयू राय ने कुल 4.35 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

Read This: झारखण्ड नक्सलवाद से मुक्त तो फिर पांच चरणों में चुनाव क्यों??

विपक्षी गठबंधन, जिसमें कांग्रेस, झामुमो और राजद शामिल हैं, ने दास के खिलाफ गौरव वल्लभ को मैदान में उतारा। वल्लभ ने अपनी कुल संपत्ति 7.48 करोड़ रुपये घोषित की है। हालांकि, अभय सिंह, जो झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (JVM-P) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, रिपोर्ट के अनुसार, 9.19 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ पूर्वी सीट से सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।
दूसरे चरण में 20 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा जिसमे कुल 260 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 46 उम्मीदवार करोड़पति हैं।

घाटशिला सीट से जेएमएम के उम्मीदवार रामदास सोरेन दूसरे चरण के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं, जिनकी कुल संपत्ति 9.60 करोड़ रुपये है। भाजपा कुल 20 में से 10 करोड़पति उम्मीदवारों के साथ चार्ट का नेतृत्व करती है। विपक्षी गठबंधन के पास नौ करोड़पति उम्मीदवार हैं, जिनमें झामुमो के सात और कांग्रेस के दो शामिल हैं। झामुमो 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस दूसरे चरण में छह सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Read This:  दागी उम्मीदवारो से भर गयी है भाजपा, 65 के लक्ष्य को प्राप्त करना होगी चुनौती
जेवीएम-पी सभी 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसके चार उम्मीदवार भी करोड़पति हैं। AJSU पार्टी ने चरण की 12 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं, जिनमें से तीन करोड़पति हैं।

ऐसे कई उम्मीदवार हैं जिनकी संपत्ति महज हजारों रुपये है। मझगाव सीट से निर्दलीय के रूप में मैदान में उतरे माधव कंदरा कुंकल दूसरे चरण के सबसे गरीब उम्मीदवार हैं, जिनकी कुल संपत्ति 2,000 रुपये है। इसी तरह, चाईबासा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पुष्पा सिंकू ने अपनी कुल संपत्ति 7,000 रुपये घोषित की है।

Leave a Reply

In The News

यूरिया खाद की कमी को दूर करे सरकार : संजय मेहता

यूरिया खाद की कमी को लेकर आप ने सरकार पर हमला बोला है। पार्टी के बरही विधानसभा प्रभारी एवं पूर्व…

सुदर्शन चैनल और उनके एंकर सुरेश पर बरियातू थाना में छात्रों द्वारा हुआ मुकदमा दर्ज

30 अगस्त को एमएसएफ के प्रदेश अध्यक्ष शाहबाज़ हुसैन एवं बरियातू और बड़ागयीं बस्ती के नौजवान द्वारा सुरेश चह्वाण ,…

30 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, मिल सकेंगी इन जगहों को छुट, परीक्षार्थियों के लिए खास इन्तेजाम

रांची: राज्य में बढ़ते COVID19 संकरण को देखते हुए राज्य सरकार ने शुक्रवार को लॉकडाउन की अवधि 30 सितंबर तक…

महागामा विधायक दीपिका सिंह कोरोना नेगेटिव, बाबा भोलेनाथ और शुभचिंतको को किया धन्यवाद

गोड्डा जिले के महागामा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडेय सिंह की दूसरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है.…

JAC 10वीं और 12वीं के सिलेबस में कर सकता है भारी कटौती, तैयार किया जा रहा है रिपोर्ट

पुरे देश में फैले कोरोना महामारी कि वजह से झारखंड के सरकारी विद्यालयों में पढने वाले बच्चों को काफी दिक्कतों…

कोडरमा के बीजेपी नेता की सड़क दुर्घटना में मौत, जिले में शोक की लहर

कोडरमा जिले के बीजेपी नेता सह उत्तरी छोटानागपुर पत्थर उद्योग संघ के पूर्व सचिव सुनील राम कि सड़क दुर्घटना में…

Get notified Subscribe To The News Khazana

Follow Us

Popular Topics

Trending

Related News

जोहार 😊

Popular Searches