WhatsApp Image 2020-06-18 at 3.11.45 PM

विधायक इरफ़ान अंसारी के आवास पर हो रही बैठक में शामिल होने पहुँचे CM सोरेन, जीत की बनेगी रणनीति

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड में 19 जून यानी कल राज्यसभा की दो सीटों के लिए मतदान होना है ऐसे में यूपीए और एनडीए गठबंधन में राजनितिक हलचल भी बढ़ गयी है. एक तरफ जहाँ एनडीए ने सरला-बिड़ला को अपना चुनावी केंद्र बनाया है तो दूसरी तरफ यूपीए के नेता जामताड़ा से विधायक डॉ इरफ़ान अंसारी के आवास पर लंच के बहाने दूसरी सीट जितने के लिए रणनीति बनाने पहुँचे है.

Advertisement

यूपीए महागठबंधन की तरफ से झामुमो ने गुरु जी शिबू सोरेन को अपना प्रत्याशी बनाया है तो दूसरी सीट के लिए कांग्रेस ने शहज़ादा अनवर को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि दूसरी सीट के लिए एनडीए ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को चुनाव मैदान में उतारा है.

Also Read: PM मोदी ने शुरू की 41 कोल ब्लॉक्स की नीलामी, जानिए झारखंड के कितने है शामिल

आकड़ो के गणित की बात करे तो पहली सीट जितने के लिए झामुमो के पास पूरा आकड़ा मौजूद है. जबकि दूसरी सीट के लिए भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने है. आजसू पार्टी और भाजपा के विधायकों को मिलाकर एनडीए जीत हासिल करने में सफल हो सकता है यदि उसके कोई विधायक क्रॉस वोटिंग न करे. क्यूंकि कांग्रेस के पास प्राप्त आकड़े मौजूद नहीं है.

Also Read: BJP नेता के खिलाफ CBI ने दर्ज की बैंक धोखाधड़ी का केस, 67 करोड़ गबन का है मामला

दूसरी सीट के लिए महागठबंधन के नेता और विधायक एक साथ लंच के बहाने जुटे है. इस बैठक में सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पहुंचे है. साथ ही रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस की तरफ से पीएल पुनिया भी मौजूद रहेंगे। दूसरी सीट को कैसे जीता जाये इसपर मंथन होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से मिलने पहुंचे थे जहाँ उन्होंने गुरु जी शिबू सोरेन के लिए समर्थन माँगा था लेकिन सुदेश महतो एनडीए की बैठक में शामिल हो कर उन्हें अपना समर्थन दिया है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches