Skip to content
Hemant Soren

CM सोरेन ने कहा, बाहर फंसे छात्रों और मजदूरों को लाने के लिए जरुरत पड़ी तो हवाई जहाज़ से लाया जायेगा, हर हाल में फंसे लोगों को वापस लायेंगे

tnkstaff

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लॉकडाउन के कारण बहार फंसे लोगो को वापस लाने के संबंध में एक बड़ी बात कह दी है, मुख्यमंत्री ने कहा है की बहुत जल्द पड़ोसी राज्यों बिहार, बंगाल, ओडिशा, उत्तीसगढ़ और यूपी में फंसे प्रवासी मजदूरों व छात्रों को बस से लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

Advertisement

Also Read: रांची मेयर के आठ वर्षो के कार्यकाल के दौरान खर्च किये गए एक-एक पाई का हिसाब लिया जाएगी- सुप्रियो भट्टाचार्य

CM ने कहा की हमें उम्मीद है की केंद्र सरकार छात्रों और मजदूरों को वापस लाने के लिए विशेष ट्रेन चलाएगी। अब तक 3 लाख लोगो का डाटा तैयार हो चूका है जल्द उन्हें लाने की प्रक्रिया शुरू होगी। सीएम ने ये भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी, तो राज्य सरकार हवाई जहाज से लोगों को वापस लाने की पहल करेगी. अधिक दूरी वाले राज्यों जैसे गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल के लिए विशेष ट्रेन चलाने की संभावना बढ़ी है.

Also Read: बाहर फंसे छात्रों और मजदूरों को लाने के लिए 15 IAS अफसरों को हेमंत सोरेन ने दी है जिम्मेदारी,जानिए किसे मिला है कौन सा राज्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न राज्यों से आ रहे श्रमिक के लिए राज्य सरकार रोजगार की व्यवस्था का प्रयास करेगी. इसके लिए सरकार कार्ययोजना तैयार कर रही है. जल्द कार्य योजना धरातल पर उतरेगी. सरकार मनरेगा पर नया गाइडलाइन लाने की तैयारी में जुटी है, ताकि अधिक रोजगार का सृजन हो सके. श्रमिकों को उनके गांव में ही रोजगार मिलेगा.

Also Read: नहीं रहे मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर, कैंसर से थे पीड़ित, 67 साल की उम्र में हुआ निधन

बता दें की मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने गुरुवार को कोल्हान और पलामू प्रमंडल के सांसदों और विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात रहे थे. मुख्यमंत्री के समक्ष दोनों प्रमंडल के सांसदों एवं विधायकों ने श्रमिकों को वापस झारखण्ड लाने की बात दोहराई. मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि हर हाल में श्रमिकों को वापस लाएंगे.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches