Skip to content
20201024_165710-01

CM सोरेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस, BJP पर जमकर बरसे, कहा छल की राजनीति करती है भाजपा

News Desk

झारखंड केे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका उपचुनाव को लेकर दुमका जिले के दो दिवसीय दौरे पर हैं जहां उनका आज दौरे का अंतिम दिन है अपने दुमका दौरे मैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी बसंत सोरेन के पक्ष में जनसंपर्क कर वोट करने की अपील कर रहे है. साथ ही मुख्यमंत्री चुनावी रणनीति को लेकर भी चल रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं अपने दुमका दौरे के दूसरे दिन सीएम सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर हमला बोला है अपने प्रिंस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा की दुमका उपचुनाव के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है भारतीय जनता पार्टी झारखंड में मुख्य विपक्षी दल है और यह हल्की राजनीति करती है हमारे प्रत्याशी को हराने के लिए भाजपा के लोग कई छल करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन दुमका की जनता भली-भांति इन चीजों से परिचित है उनका कोई भी छल हमारी प्यारी जनता पर नहीं चलेगा साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो चुनावी मैदान में निर्दलीय रूप से खड़े हुए हैं परंतु उनके पीछे भाजपा के लोग ही लगे हुए हैं लोकतंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है लेकिन जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा लोगों को चलने की कोशिश की जा रही है वह कभी इसमें सफल नहीं होंगे.

Advertisement

सीएम सोरेन ने बिना नाम लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास पर तंज कसते हुए कहा की हर प्रकार के नेता जो भाजपा से संबंधित है वह अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए घूम रहे हैं लेकिन इन सबके बीच अलग-अलग जगह से चुनाव लड़ने वाले बाबू लाल मरांडी भी भाजपा में जाने के बाद अलग ही रंग में दिख रहे हैं. सीएम ने कहा कि जिस बाबूलाल मरांडी ने कुछ महीनों पहले भाजपा को कटघरे में खड़ा करते थे आज वह उन्हीं के गुणगान में लगे हुए हैं. आगे मुख्यमंत्री ने कहा की वह भाजपा प्रत्याशी के लिए किस नैतिकता के साथ वोट मांग रहे हैं या समझ से परे है

हेमंत सोरेन के बाबूलाल मरांडी से सवाल:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी पर जमकर बरसे हैं और उन्होंने उनसे कुछ सवाल भी किए हैं सवाल करते हुए हेमंत सोरेन ने पूछा है कि

  • CNT/SPT एक्ट पर बाबूलाल मरांडी की क्या राय है?
  • मोमेंटम झारखंड में हुए भ्रष्टाचार पर उनकी क्या राय है?
  • छोटे मुकदमों के तहत जेल में बंद राज्य के आदिवासी, दलित और पिछड़ों के विषय में उनकी क्या राय है?
  • पूर्व की भाजपा सरकार के दौरान फर्जी तरीके से नक्सली घोषित कर नौकरी देने पर उनकी राय?
  • मेनहार्ट घोटाले पर बाबूलाल जी की राय क्या है?
  • कंबल घोटाला, जमीन घोटाला पर उनकी क्या राय है.

इन सवालों के साथ ही झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बाबूलाल मरांडी से पूछा कि समाजसेवी फादर स्टेन स्वामी जो कि 80 वर्ष से अधिक आयु के है. साथ ही अपना पूरा जीवन उन्होंने आदिवासी समाज, गरीब और पिछड़ों की प्रगति में लगा दिए उन्हें ANI के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है इसपर बाबूलाल मरांडी क्या सोचते है? सीएम की तरफ से इस विषय पर स्थित को स्पष्ट करने की मांग की गयी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि जिस प्रकार से केंद्र के द्वारा राज्य सरकार के पैसे की कटौती की गई है.बिल्कुल ही असंवैधानिक है अन्य राज्यों में भी पैसे बकाया हैं परंतु उन्हें राज्यों से किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की गई है परंतु झारखंड के पैसे काट लिए गए हैं सीमित संसाधन होने के बावजूद हमको रोना जैसी महामारी से लड़ रहे हैं इस स्थिति में भी भारतीय जनता पार्टी ऊंची राजनीति से बाज नहीं आ रही है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches