Skip to content

कांग्रेस ने शहज़ाद अनवर पर लगाया दाव, फुरकान अंसारी को नहीं मिला राज्यसभा टिकट

Shah Ahmad
कांग्रेस ने शहज़ाद अनवर पर लगाया दाव, फुरकान अंसारी को नहीं मिला राज्यसभा टिकट 1

झारखंड में राज्यसभा की दूसरी सीट को लेकर रस्साकशी जारी है. जहां बीजेपी ने दीपक प्रकाश के नाम पर मुहर लगा दी है, वहीं कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने झारखंड से शहजाद अनवर को अपना प्रत्याशी बनाया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फुलो देवी नेताम, मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरिया, महाराष्ट्र से राजीव सतव, मेघालय से केनेडी कोरनेलियस खयिम, राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज दांगी को उम्मीदवार बनाया है.

Also Read: इरफ़ान अंसारी ने ट्वीट कर सीएम और स्वास्थ्य मंत्री से कहा, रोकथाम इलाज से बेहतर है

गोड्डा के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी पर सबकी नज़र टिकी हुई थी क्यूंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया था और गठबंधन के तहत प्रदीप यादव प्रत्याशी बने थे. तब लोगो का ये कहना था की फ़ुरक़ान अंसारी को राज्यसभा भेजा जा सकता है लेकिन उन्हें फिर से निराशा ही हाथ लगी है.

Also Read: मनरेगा के सरकारी राशि गबन मामले में मरकच्चो के सिमरिया मुखिया सहित कई पर हुआ FIR

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने इसको लेकर सीएम हेमंत सोरेन से बात की थी. वर्तमान की 80 विधायक वाले सदन में दूसरी सीट जीत के लिए जादुई आंकड़ा 27 का है. कांग्रेस के पास अपने 16 विधायक, प्रदीप और बंधु मिलाकर 18…. पहले प्रत्याशी को वोट देने के बाद जेएमएम के बचे दो और आरजेडी का एक… यानी 21 विधायकों का समर्थन है. एनसीपी के कमलेश सिंह और माले के विनोद सिंह भी उसे वोट कर सकते हैं… ऐसे में ये संख्या 23 हो जाएगी… अब कांग्रेस को 4 वोटों की जरूरत पड़ेगी…. ऐसे में आजसू के दो.. निर्दलीय सरयू राय और अमित यादव को साथ लाना होगा, तो फिर नैया पार हो सकती है. अगर बीजेपी की तरफ से क्रॉस वोटिंग हुई तो फिर सीट कांग्रेस के हाथ में आ सकती है.