Categories
झारखंड पॉलिटिक्स

मानसून सत्र और विधानसभा उपचुनाव से पूर्व आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

झारखंड में आगामी 18 सितंबर से विधानसभा में मानसून सत्र की शुरुआत होने वाली है साथ ही राज्य के दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होना है ऐसे में मॉनसून सत्र से पूर्व एवं उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने आज यानी 17 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है जिसमें मॉनसून सत्र के दौरान सदन के भीतर अपनी रणनीति व होने वाले उपचुनाव पर विशेष चर्चा की संभावना है।

Advertisement

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होने वाले उपचुनाव पर विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी साथ ही बैठक में यह भी निर्णय लिया जाएगा कि आने वाले उपचुनाव में पार्टी की ओर से उम्मीदवार कौन होगा जिसके बाद प्रत्याशी का नाम पार्टी आलाकमान को भेजा जाएगा और शीर्ष नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। साथ ही उपचुनाव में संगठनात्मक दृष्टिकोण से भी पार्टी के विधायकों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक राजधानी रांची स्थित पार्टी ऑफिस में होगी जिसके लिए दोपहर 3:30 बजे का समय निर्धारित किया गया है। बता दें कि हेमंत सरकार बनने के बाद पहला बजट सत्र कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च को अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दी गई थी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *