Skip to content
irfan-khan-68_6

लॉकडाउन में झारखंड के बाहर फंसे मजदूरों की मदद कर रहे है कांग्रेस विधायक इरफ़ान अंसारी

tnkstaff

जामताड़ा से कांग्रेस विधायक और पूर्व झारखण्ड प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष इरफ़ान अंसारी लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों में फंसे झारखण्ड के मजदूरों के लिए मसीहा साबित हुए है. लॉकडाउन होने की वजह से झारखण्ड के हज़ारो मजदूर अन्य राज्यों में फंसे है. उन्हें खाने-पीने की समस्या सबसे अधिक हो रही है.

Advertisement

पुरे भारत में लॉकडाउन होने की वजह से जो जहाँ थे उन्हें वही रहने का निर्देश केंद्र सरकार की तरफ से दिया गया था जिसके बाद मजदूरों के सामने सबसे बड़ी समस्या खाने की थी. लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में लोगो का रोजगार भी छीन चूका है. जिसके बाद उनके सामने भुखमरी जैसी स्थिति उत्पन्न हो चुकी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखण्ड के बाहर फंसे लोगो को सुविधा उपलब्ध करने के लिए कण्ट्रोल रूम के द्वारा मदद पंहुचा रहे है. तो वही एक विधायक ऐसा भी है जिसने 6 दिनों में 4,509 लोगो तक मदद पहुंचाने का दावा किया है.

Also Read: जमुआ थाना क्षेत्र गैस की कालाबाज़ारी का मामला आया सामने, थाना प्रभारी ने ने लगायी फटकार

जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफ़ान अंसारी का दवा है की झारखण्ड के बाहर फंसे 4,509 लोगो तक मदद पंहुचा चुके है. विधायक डॉ इरफान अंसारी ने निजी तौर पर 26 मार्च से लेकर आज 31 मार्च तक 4,509 लोगों तक सहायता पहुंचने का काम किया है। निरंतर 6 दिनों से वो इस कार्य मे लगे हुए हैं। 26 मार्च – 62 लोगों तक मदद पहुंची, 27 मार्च – 783 लोगों तक मदद पहुंची, 28 मार्च – 1127 लोगों तक मदद पहुंची, 29 मार्च – 583 लोगों तक मदद पहुंची, 30 मार्च – 1256 लोगों तक मदद पहुंची, 31 मार्च – 698 लोगों तक मदद पहुंची है.

Also Read: रांची जिला प्रशासन ने की अपील, 16 मार्च को दिल्ली से रांची आये राजधानी B1 के यात्री प्रशासन को दे सूचना

विधायक इरफ़ान अंसारी ने कहा की झारखण्ड की जनता लॉकडाउन में अपना पूरा सहयोग दे रहे है. लाठी-डंडे के बल पर पूर्ण बंदी की कल्पना कर पाना मुश्किल है. इरफ़ान अंसारी ने कहा की मैं लगातार अपने विधानसभा का दौरा कर रहा हूँ और वैसे लोगो को चिन्हित कर रहा हूँ जिनके परिवार के सदस्य दूसरे राज्य में फंसे है और खाने के लिए उसके पास राशन नहीं है. उन तक मदद पहुँचान मेरा काम है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches