Skip to content
corona vaccination
Advertisement

झारखंड में कोरोना के सक्रिय मामले 10 हजार के पार, राज्य में भेजा गया कोविशिल्ड की 10 लाख डोज

Shah Ahmad

corona active cases in jharkhand : झारखंड में कोरोना वायरस का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है. राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 10 हजार के पार हो चुकी है. वही नए मामले शुक्रवार को 1925 सामने आए हैं. प्रत्येक 100 लोगों की जांच में 7 लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. शुक्रवार 9 अप्रैल 2021 को राज्य में 25,718 लोगों की कोरोना जाँच हुई जिसमें 1925 संक्रमित मिले इस तरह प्रत्येक 100 सैंपल की जांच में 7 से अधिक संक्रमित पाए गए.

Advertisement

गुरुवार को भारत बायोटेक कंपनी की कोवैक्सीन कि दो लाख डोज मिलने के बाद शुक्रवार को सिरम इंस्टीट्यूट की कोविशिल्ड की भी 10,23,800 डोज झारखंड पहुंच गई है. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना वैक्सीन की किल्लत फिलहाल दूर हो गई है. शुक्रवार सुबह रांची एयरपोर्ट पर खेप पहुंचने के बाद वैक्सीन सीधे नामकुम स्थित वेयरहाउस पहुंचाई गई वहां से सभी जिला व केंद्रों को टीका भेजा गया.

वैक्सीन आने से सुचारू रूप से चल सकेगा टीकाकरण:

वैक्सीन की नई खेप आने से अब 14 अप्रैल तक चलने वाला विशेष टीकाकरण अभियान भी सुचारू रूप से चल सकेगा. इस दूसरे विशेष अभियान का तीसरा चरण शनिवार से शुरू हो रहा है बीते शुक्रवार को वैक्सीन कम होने की वजह से टीकाकरण कम हुआ. राजधानी रांची में ही कुछ जगहों पर सुबह से ही टिका खत्म हो गया था. अब तक राज्य को  35,36,300 डोज मिल चुकी है पिछले दो दिनों में मिली वैक्सीन से पहले राज्य को 23 लाख 12,500 वैक्सीन प्राप्त हुए थे.

Leave a Reply