Categories
झारखंड

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 670, तो वही 277 मरीज हो चुके स्वस्थ्य

झारखण्ड में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 670 हो गयी है. अब तक 277 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. एक्टिव केस 387 है. छह मरीजों की मौत हो चुकी है. प्रवासी मजदूरों के झारखंड लौटने के साथ ही आंकड़ों में बढ़ोतरी होने लगी है. 31 मार्च को झारखंड में कोरोना ने दस्तक दी थी. तब से धीरे-धीरे कोरोना ने पांव पसारना शुरू कर दिया. राज्य के सभी जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है.

Advertisement

Also Read: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिए आदेश, धनबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले की ACB करेगी जाँच

झारखंड के सभी 24 जिले कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इन मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है. छह मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें अधिकतर प्रवासी मजदूर हैं. झारखंड के चार सरकारी लैब व निजी जांच केंद्रों में कोरोना की जांच की जा रही है. प्रवासी मजदूरों के झारखंड लौटने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी आयी है. सोमवार को राज्य के सभी सरकारी व निजी जांच केंद्रों में 2737 सैंपल की जांच की गयी. अभी भी राज्य में 12483 सैंपल की जांच होनी बाकी है.

Also Read: विधायक प्रदीप यादवा ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बालू को सस्ते दर उपलब्ध कराने और तस्करी रोकने की मांग

सोमवार (1 जून ) को राज्य के 10 जिलों में 35 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इनमें पूर्वी सिंहभूम से 10, धनबाद से 8, कोडरमा से 4, हजारीबाग से 3, रांची, लोहरदगा, सिमडेगा व गढ़वा से 2-2, गुमला व गिरिडीह से 1-1 संक्रमित मरीज मिले हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *