Skip to content
Coronavirus

झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुँची 45, अब तक 3 की जा चुकी है जान

News Desk

कोरोना पॉजिटिव की संख्या झारखण्ड जैसे छोटे राज्य में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में अब तक कुल 45 लोगो में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है तो वही अब तक 3 लोगो की मौत कोरोना की वजह से हो चूकी है. रांची में कोरोना से मौत का दूसरा मामला सामने आया है यह एक महिला है जिसकी उम्र 54 वर्ष बताई जा रही है. इससे पहले रांची के कोरोना हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी के एक पुरुष की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है. बताया जा रहा है की यह महिला किडनी की बीमारी से भी ग्रसित थी और इसका डायलिसिस भी 2 बार हो चूका है.

Advertisement

Also Read: राष्ट्रपति भवन पहुँचा कोरोना, एक कोरोना पॉजिटिव की हुई पुष्टि

सोमवार को रिम्स के जाँच रिपोर्ट के मुताबिक देवघर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. संथालपरगना में यह पहला मामला है. राज्य में अब तक 45 पॉजिटिव केस मिल चुके है जिनमे से 25 रांची के हिंदपीढ़ी से है. रांची स्थित राज्य के सबसे बड़े अस्पताल में अब भी तक़रीबन 500 से अधिक सैंपल की जाँच नहीं हुई है.

Also Read: बिजली वितरण को निजी हाथो में सौंपने के लिए केंद्र सरकार ने तैयार किया मसौदा

सोमवार का दिन राज्य के लिए एक सुखद खबर देने वाला दिन रहा दरअसल राज्य में जिन 45 लोगों में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. उनमें से 4 मरीज स्‍वस्‍थ हो गए हैं। 39 एक्टिव मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है. साथ ही उन्होंने कहा है की कोरोना से जंग जितने में हम सफल हो रहे है जरुरत है सबके साथ का और सहयोग का तभी हम पूरी तरह से इसे हरा सकते है.

Also Read: हिंदपीढ़ी से लोहरदगा गए 7 लोगो के मामले में, दरोगा हुए सस्पेंड तो कुछ से माँगा गया स्पष्टीकरण

बता दें की रांची के हिंदपीढ़ी में 25 लोग कोरोना पॉजिटिव है तो वही बोकारो में 10 और धनबाद, गिरिडीह, सिमडेगा और हजारीबाग में अबतक 2-2 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि देवघर में पहला मामला सामने आया है तो वही 4 लोग ठीक भी हुए है इस तरह अब राज्य में कुल 39 कोरोना पॉजिटिव के मामले एक्टिव है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches