corona test

झारखंड की राजधानी राँची में हुआ कोरोना स्प्रेड, 15 दिनों में एक्टिव केस 99 से बढ़कर हो गए 5,819 Jharkhand Corona Update

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jharkhand Corona Update: झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेजी पकड़ चुकी है अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य में कम्युनिटी स्प्रेड के कारण मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. प्रत्येक दिन राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.

Advertisement

झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना स्प्रेड शुरू हो चुका है. मात्र 15 दिनों में संक्रमितों की संख्या 99 से बढ़कर 5  हजार से ऊपर हो गई है. 23 दिसंबर को जहां मात्र 99 एक्टिव केस थे वह अब हजारों में पहुंच चुके हैं. एक दर्जन से अधिक मुहल्लों में हर चौथे घर के लोग संक्रमित है इसके बावजूद जिला प्रशासन कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने की दिशा में कोई ठोस पहल करता नहीं दिखाई दे रहा है. अभी तक सिर्फ एसएसपी के आवास को ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है जबकि राज्य सरकार का स्पष्ट आदेश है कि जहां ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाए.

Also Read: झारखंड हाईकोर्ट की सरकार पर कठोर टिप्पणी, झारखंड की अस्मिता को बचाना नहीं चाहती सरकार

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कोविड-19 के सदस्य डॉ दिवेश कुमार का कहना है कि जिस तरह से संक्रमित के संपर्क में आने वाले पॉजिटिव मिल रहे हैं यह कम्युनिटी स्प्रेड ही है. झारखंड ही नहीं कई अन्य राज्यों में भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है. संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के स्तर से कड़े कदम उठाने की जरूरत है. संक्रमित को घर में रहने की अनुमति तो दी जा रही है लेकिन इसके बाद भी सुनने में आ रहा है कि कई संक्रमित घर से निकलकर यहां वहां घूम रहे हैं इसकी मॉनिटरिंग की जरूरत है. 

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches