Skip to content
Advertisement

दुमका और बेरमो उपचुनाव की उलटी गिनती शुरू, कौन किस पर पड़ेगा भारी!

झारखंड के दुमका और बेरमो विधानसभा की सीट पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को यूपीए और एनडीए गठबंधन की तरफ से रविवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पूरी आक्रामकता के साथ चुनाव अभियान को समाप्त किया गया. दोनो ही तरफ से जनता को अपने पाले में करने की भरपूर कोशिश की गई.

चुनावी शोर थमने के पहले यूपीए और एनडीए गठबंधन में आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जमकर चला वह सिलसिला अभी भी जारी है. झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने उपचुनाव के लिए एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यूपीए गठबंधन की मौजूदा राज्य सरकार जिसके मुखिया हेमंत सोरेन है वह सरकार ज्यादा दिनों तक टिकने वाली नहीं है उपचुनाव खत्म होने के 3 महीने के भीतर हेमंत सोरेन की सरकार गिर जाएगी दीपक प्रकाश के द्वारा दिए गए इस बयान के बाद यूपीए गठबंधन की ओर से उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाया गया है

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर आरोप है की अपनी चुनावी सभा के माध्यम से वह राज्य सरकार को धमकाने का कार्य कर रहे हैं जो एक लोकतांत्रिक ढांचे को धूमिल करने का प्रयास है दीपक प्रकाश पर जिस आवेदन के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है उसकी लिखित शिकायत कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के द्वारा की गई है अपने ऊपर हुए f.i.r. को लेकर दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि यदि राज्य सरकार चाहे तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं. तल्खी के साथ यह भी कहा कि अगर हेमंत सरकार में हिम्मत है तो वह मुझे गिरफ्तार करें.

एक तरफ यूपीए गठबंधन की तरफ से स्टार प्रचारक के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनावी मैदान में थे तो वहीं एनडीए गठबंधन की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे थे चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बाबूलाल मरांडी ने दुमका से भाजपा की प्रत्याशी लुईस मरांडी के समर्थन में एक रोड शो भी किया जिसमें उन्होंने 10 महीने पहले सत्ता हासिल करने वाली हेमंत सोरेन सरकार की कमियों को जनता के सामने गिनाया और कहा कि जब से राज्यों में हेमंत सोरेन की सरकार बनी है तब से कोई भी विकास का कार्य नहीं हुआ है ऐसे में जनता एक बार फिर लुईस मरांडी को जिता कर हेमंत सरकार को कड़ा संदेश देगी

वही बेरमो विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से कुमार जय मंगल उर्फ अनूप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव सहित पार्टी के कई विधायक और उच्च पदाधिकारी विधानसभा क्षेत्रों में डोर टू डोर और कई रोड शो के माध्यम से भी अनूप सिंह के लिए समर्थन मांगते दिखाई दिए तो दूसरी तरफ आजसू पार्टी और भाजपा भी अपने प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के समर्थन में जोर शोर से लगी हुई दिखाई दी.

Advertisement
दुमका और बेरमो उपचुनाव की उलटी गिनती शुरू, कौन किस पर पड़ेगा भारी! 1