Baba Dham Deoghar

बाबा बैद्यनाथ का ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे भक्त, जानें कहाँ होगा लाइव प्रसारण

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

सोमवार 6 जुलाई से सावन माह शुरू हो रहा है. लेकिन इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि सावन के महीने में श्रद्धालु न तो बाबा बैद्यनाथ को उत्तरवाहिनी का जल चढ़ा पायेंगे और न ही उनका दर्शन कर पायेंगे। ऐसा इसलिए हो रहा है क्यूंकि कोरोना महामारी रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

Advertisement

झारखंड सरकार और हाईकोर्ट ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर और बासुकिनाथ मंदिर को बंद रखने का आदेश दिया है. भक्त अब सिर्फ बाबा बैद्यनाथ का ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे।

Also Read: JAC कक्षा 11वीं का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि सावन के महीने में मंदिर और आसपास श्रद्धालुओं का प्रवेश निषेध है. सीमाओं को सील कर दिया गया है. जगह-जगह चेकपोस्ट बनाये गये हैं ताकि किसी भी वाहन का प्रवेश शहर में नहीं हो सके.

देवघर और दुमका की डीसी ने बताया कि बाबा बैद्यनाथ मंदिर और बासुकिनाथ मंदिर में सुबह की सरकारी पूजा और शाम का श्रृंगार दर्शन का ही ऑनलाइन दर्शन भक्त कर पायेंगे. इसके लिए झारखंड सरकार ने विभिन्न टीवी चैनलों, सोशल मीडिया, वेबपेज आदि पर प्रसारण की व्यवस्था की है.

भक्त बाबा का दर्शन ऑनलाइन झारखंड सरकार का टीवी चैनल JharGovTV, दूरदर्शन समेत अन्य टीवी चैनलों को प्रसारण की स्वीकृति दी गयी है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches