Skip to content

उपायुक्त का निर्देश dhanbad जिले के पांच निजी अस्पतालों में उपलब्ध होंगे 22 कोविड ICU और 53 नन कोविड ICU

Shah Ahmad

Dhanbad: राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं सरकार की तरफ से संक्रमण की रोकथाम करने का निर्देश जारी किए गए हैं वहीं जिला प्रशासन की तरफ से भी संक्रमण को रोकने और संक्रमित मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

धनबाद जिले के उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार उमाशंकर सिंह ने बताया कि 8 अप्रैल को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने निजी अस्पताल प्रबंधकों के साथ बैठक कर अपने संस्थान में कोविड  आईसीयू और नन कोविड  आईटीओ बेड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया था निर्णय के आलोक में निजी अस्पताल में 22 कोविड ICU और 53 नन कोविड ICU कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने बताया कि एशियन द्वारकादास जालान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 7 कोविड आइसीयू , 8 नन कोविड आइसीयू  प्रगति नर्सिंग होम में 6 कोविड आइसीयू, 10 नन कोविड आइसीयू, यशलोक में 4 कोविड आइसीयू, 10 नन कोविड आइसीयू, अशर्फी अस्पताल में 5 कोविड आइसीयू, 15 नन कोविड आइसीयू तथा जिम्स अस्पताल में 10 नन कोविड आइसीयू उपलब्ध रहेंगे। उपायुक्त ने कहा कि सभी अस्पताल को बी टाइप ऑक्सीजन भरा हुआ सिलेंडर, फ्लो मिटर के साथ ह्यूमिडिफायर, कनेक्टर और रेंच के साथ ऑक्सीजन मास्क भी रखने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply