Skip to content
upU17WF5

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले पर धनबाद पुलिस द्वारा अब तक नहीं हुई कार्रवाई

tnkstaff

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए देश भर में लॉक डाउन चल रहा है. झारखण्ड पुलिस के द्वारा सख्त निर्देश दिए गए है की सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, किसी धर्म, समुदाय की भावन को ठेस पहुँचाने वाले पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ में हुई घटना के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के भड़काऊ बयान बाजी होने लगी. जिसके बाद पुलिस ने साफ़ निर्देश दिया है की महामारी के दौरान कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ साइबर एक्ट के तहत कठोर कार्यवाही की जायेगी। पुलिस के निर्देश के बावजूद कई ऐसे लोग है जो सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट करते, शेयर करते हुए देखे जा सकते है.

Also Read: झारखण्ड में 25 मई से खुल सकते है सरकारी विद्यालय, जानिए 8वीं का रिजल्ट कब होगा जारी

अचल शर्मा नामक एक व्यक्ति द्वारा एक विशेष धर्म के विरुद्ध फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट साझा की गयी थी जिसकी शिकायत धनबाद के रहने वाले एक युवक ने ट्विटर पर झारखण्ड पुलिस को टैग करते हुए इसकी शिकायत की जिसके बाद झारखांड पुलिस के ट्विटर हैंडल से धनबाद पुलिस को मामले की जाँच कर आरोपी पर सख्त कार्यवाही का आदेश दिया गया.

Also Read: मुख्यमंत्री ने कहा सहायत एप के माध्यम से 2 लाख लोगो ने भेजी है जानकारी, बाजार एप भी किया गया लॉन्च

लेकिन कुछ दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी की गिरफ़्तारी अभी तक नहीं हो पायी है जिसकी शिकायत करते हुए एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा माननीय महोदय झारखण्ड पुलिस मैं यह सूचित करना चाहता हूँ की आखिर कब तक एक विशेष धर्म के खिलाफ जहर उगलता रहेगा। इतनी शिकायत करने के बाद भी धनबाद पुलिस की ओर से अभी तक कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया है?

Also Read: कोरोना पीड़ित की पहचान भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने की सार्वजनिक, क्या ये गाइड लाइन का उल्लंघन नहीं??

TheNewsKhazana.com से बात करते हुए एक व्यक्ति ने कहा की अचल शर्मा नाम का एक व्यक्ति द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाते है इसकी शिकायत पुलिस से भी की गयी है लेकिन कोई कार्रवाही अभी तक होती नहीं दिख रही है. व्यक्ति किसी राजनितिक संगठन से जुड़ा हुआ मालूम पड़ता है. हमें उम्मीद है की पुलिस समाज में जहर फ़ैलाने वाले पर जल्द कार्यवाही करेगी।

मालूम हो की आये दिन सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाते है. इसे लेकर झारखण्ड पुलिस काफी गंभीर है. डीजीपी ने सभी जिलों को साफ़ निर्देश दिया है की अफवाह फ़ैलाने वालो और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालो के साथ सख्ती से निपटा जाये।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches