Skip to content
01042020dnb01120157311

रेलवे कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद धनबाद रेल मंडल को किया गया बंद

tnkstaff

राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 41 हो गयी है. कोयलांचल के नाम से विश्वविख्यात धनबाद जिले में भी 2 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आये है जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आ चुकी है. एक धनबाद जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर कुमारधुबी (बाघाकुड़ी) का है तो दूसरा हीरापुर स्थित रेलवे की डीएस कॉलोनी का रहने वाला है.

Advertisement

Also Read: बिजली वितरण को निजी हाथो में सौंपने के लिए केंद्र सरकार ने तैयार किया मसौदा

धनबाद में जो पहला कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसकी जाँच रिपोर्ट कई दिनों तक पेंडिंग रही थी. तीसरी बार जांच के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट दी गई थी. हीरापुर स्थित रेलवे की डीएस कॉलोनी में कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिली है। इस कारण डीएस कॉलोनी और भिस्तीपाड़ा में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जबकि पूरा हीरापुर कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित है। इस इलाके में घरों से निकलने की मनाही है।

Also Read: तबलीगी के कारण कोरोना नहीं आया है, धर्म देखकर बीमारी नहीं फैलती हैः हेमंत सोरेन

धनबाद मंडल रेल प्रबंधन ने धनबाद कार्यालय को सोमवार को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया। दरअसल, धनबाद मंडल रेल प्रबंधन कार्यालय के इंजीनियरिंग सेक्शन में कार्यरत एक रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संभावना है कि रेलकर्मी के संपर्क में आने वाले कुछ और रेल कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए होंगे। ऐसे में डीआरएम ऑफिस में और संक्रमण की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। एहतियातन कार्यालय को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

Also Read: लॉकडाउन के बीच 20 अप्रैल से फिर शुरू होगी टोल वसूली, केंद्र ने दी हरी झंडी

रेलकर्मी की ससुरोल बोकारो के चास में है। उसकी पत्नी ससुराल में ही है। रेलकर्मी उससे हमेशा मिलने जाता था। लॉकडाउन के दाैरान भी वह आता-जाता था। यही बात सबसे बड़ी चिंता की है। धनबाद के जिन इलाको में कोरोना के मामले सामने आये है उन इलाको को सील कर दिया है साथ ही एतिहात के तौर पर भरी पुलिस बल तैनात है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches