Skip to content

कोडरमा में दिव्यांगों को नहीं मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ, आंदोलन की चेतावनी

zabazshoaib

झारखंड के आवर्त नगरी कोडरमा में दिव्यांगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है जिला प्रशासन से लेकर सरकार में शामिल लोग दिव्यांगों के द्वारा किए जा रहे मांगों को नजरअंदाज करते आ रहे हैं आने वाले दिनों में यदि स्थिति नहीं सुधरी तो प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर पर आंदोलन किया जाएगा उक्त बातें कोडरमा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी योगेंद्र कुमार पंडित ने कही है.

कोडरमा में दिव्यांगों को नहीं मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ, आंदोलन की चेतावनी 1

दिनांक 5 जनवरी 2021 को चंदवारा प्रखंड के सांस्कृतिक भवन में प्रखंड स्तरीय दिव्यांगों का एक बैठक की गई। इस बैठक की अध्यक्षता मोहम्मद असलम हुसैन की अगुवाई में की गई। साथ ही प्रखंड स्तरीय संघर्ष दिव्यांग संघ, चंदवारा के नाम से कमेटी का निर्माण की गई। इस बैठक का संचालन सीताराम बरनवाल ने किया। बैठक में प्रखंड स्तरीय कमेटी का चुनाव भी किया गया जिसमें प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार पंडित, उपाध्यक्ष सुभाष यादव, सचिव सीताराम बरनवाल और कोषाध्यक्ष सरस्वती कुमारी को बनाया गया।

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में कोडरमा विधानसभा के पूर्व विधायक प्रत्याशी योगेंद्र कुमार पंडित ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन द्वारा दिव्यांगों को सरकारी योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री आवास, दिव्यांग पेंशन, राशन कार्ड आदि योजनाओं से वंचित रखा जा रहा है जिसे लेकर आने वाले महीनों में दिव्यांगजन अपने अधिकार के लिए प्रखंड स्तर से लेकर के जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। बैठक में सुरेंद्र यादव, सरयू साव, कमलेश यादव, जागेश्वर रजक, सीताराम पासवान, विद्यासागर, राधिका कुमारी, सरस्वती कुमारी,बसंती कुमारी एवं अन्य दिव्यांगजन थे।

Leave a Reply