Skip to content
bhanu pratap shahi

BJP विधायक भानु प्रताप शाही की संपत्ति को ED ने किया ज़ब्त

Arti Agarwal

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के विधायक भानु प्रताप शाही की संपत्ति को प्रवर्धन निदेशालय (ED) ने जब्त कर लिया है. राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही और संजीवनी बिल्डकॉन की अचल संपत्ति जब्त की गई है.

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए यह कार्रवाई की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार भानु प्रताप शाही ने नवंबर 2008 से 30 जुलाई 2009 के बीच देहाती अस्थापना न्याय के नाम पर गढ़वा में जमीन की खरीद की थी. ईडी ने गढ़वा के जंगीपुर स्थित आधा एकड़ 2 एकड़ और 1.64 एकड़ तथा गढ़वा के 1.38 एकड़ जमीन को कब्जे में लिया है. ईडी ने रांची में आरगोडा में संजीवनी बिल्डकॉन की 3 कट्ठा 5 डिसमिल जमीन जब्त की है. ED के द्वारा जब्त किये जाने के बाद इसकी खरीद बिक्री पर रोक लगा दी गई है.

Also Read: तेज रफ्तार मंत्री के बेटों को पड़ा महंगा, काटा गया चालान

बता दें कि भानु प्रताप शाही मधु कोड़ा सरकार में मंत्री थे. मंत्री रहते हुए स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई ने भानु प्रताप शाही को आरोपी बनाया था. संजीवनी बिल्डकॉन के खिलाफ भी सीबीआई ने केस दर्ज किए थे सीबीआई जांच में आए तथ्यों के बाद ईडी ने दोनों ही मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches