jagarnath-mahto

गाड़ी में पढाई करते दिखे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इन दिनों अपनी पढ़ाई को लेकर काफी चर्चा में है। दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि सूबे के शिक्षा मंत्री ने दसवीं तक ही पढाई की है। जिसकी वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने आलोचकों को जवाब देने के लिए 11वीं में अपना नामांकन करवाया और इंटर तक की पढ़ाई पूरी करने का निर्णय लिया है। नामांकन लेने के बाद उन्होंने कहा था कि यह उनके आलोचकों को एक जवाब है जो उन्हें दसवीं पास कहकर चिढ़ाते थे अब इंटर पास करके उन्हें जवाब दिया जाएगा।

Advertisement

बुधवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह अपनी गाड़ी से कहीं जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही जाने के क्रम में वे एक पुस्तक पढ़ते भी दिखाई दे रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि 11वीं में नामांकन लेने के बाद लोग यह पूछ रहे थे कि मैं किस तरह से और कैसे पढ़ाई करूंगा। मैंने 11वीं की पुस्तक खरीद ली है और जहां मौका मिलता है मैं वही अपनी पढ़ाई कर लेता हूं। शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि कई महापुरुषो ने स्ट्रीट लाइट के नीचे व रेलेवे स्टेशन में बैठकर अपनी पढ़ाई पूरी की है वे सभी मेरे प्रेरणा स्रोत है।

मालूम हो कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 1995 में मैट्रिक पास करने के बाद बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी उन्होंने बोकारो जिला के नावाडीह स्थित एक विद्यालय में नामांकन करवाया है।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches