Skip to content
Advertisement

गाड़ी में पढाई करते दिखे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इन दिनों अपनी पढ़ाई को लेकर काफी चर्चा में है। दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि सूबे के शिक्षा मंत्री ने दसवीं तक ही पढाई की है। जिसकी वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने आलोचकों को जवाब देने के लिए 11वीं में अपना नामांकन करवाया और इंटर तक की पढ़ाई पूरी करने का निर्णय लिया है। नामांकन लेने के बाद उन्होंने कहा था कि यह उनके आलोचकों को एक जवाब है जो उन्हें दसवीं पास कहकर चिढ़ाते थे अब इंटर पास करके उन्हें जवाब दिया जाएगा।

बुधवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह अपनी गाड़ी से कहीं जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही जाने के क्रम में वे एक पुस्तक पढ़ते भी दिखाई दे रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि 11वीं में नामांकन लेने के बाद लोग यह पूछ रहे थे कि मैं किस तरह से और कैसे पढ़ाई करूंगा। मैंने 11वीं की पुस्तक खरीद ली है और जहां मौका मिलता है मैं वही अपनी पढ़ाई कर लेता हूं। शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि कई महापुरुषो ने स्ट्रीट लाइट के नीचे व रेलेवे स्टेशन में बैठकर अपनी पढ़ाई पूरी की है वे सभी मेरे प्रेरणा स्रोत है।

मालूम हो कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 1995 में मैट्रिक पास करने के बाद बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी उन्होंने बोकारो जिला के नावाडीह स्थित एक विद्यालय में नामांकन करवाया है।