Skip to content
thenewskhazana.com

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का आदेश, निजी विद्यालय के अभिभावकों को राहत, मार्च से मई तक का नहीं लेंगे फीस

Shah Ahmad
thenewskhazana.com

लॉक डाउन के दौरान लोगो की आर्थिक स्थिति ख़राब हो गयी है. ऐसे में निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चो के अभिभावकों के सामने सबसे बड़ी समस्या विद्यालय की फीस जमा करना है. ऐसे में उनके लिए एक राहत भरी खबर आयी है.

Advertisement

झारखण्ड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आदेश पर एक प्रस्ताव तैयार किया गया था जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी है. अब निजी विद्यालय अभिभावकों से लॉक डाउन की अवधि यानि मार्च से मई तक की फीस नहीं वसूलेंगे। साथ ही विद्यालय द्वारा बच्चे को किसी भी सुविधा से वंचित नहीं किया जायेगा।

Also Read: भाजपा ने राज्यपाल को लिखा पत्र, हेमंत सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा की इस संकट के समय लॉक डाउन किया गया है. जिसकी वजह से लोगो की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गयी है. ऐसे में निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चो के अभिवको के सामने फीस का संकट था जिसे हमने दूर किया है. निजी विद्यालय द्वारा लॉक डाउन की अवधि की फीस नहीं वसूली जाएगी।

मालूम हो की मंगलवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बैठक कर रहे थे. बैठक के बाद उन्होंने ये निर्णय लिया है. मंत्री जगारथ महतो ने ये भी कहा है की सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियों में भी मिड-डे-मील दिया जायेगा।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches