Skip to content
Advertisement

चुनाव आयोग ने मधुपुर उपचुनाव के लिए घोषित की तिथि, इस दिन होगा चुनाव 2 मई को आएंगे नतीजे

Shah Ahmad
चुनाव आयोग ने मधुपुर उपचुनाव के लिए घोषित की तिथि, इस दिन होगा चुनाव 2 मई को आएंगे नतीजे 1

झारखंड सहित विभिन्न राज्यों में रिक्त पड़े विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके तहत झारखंड के मधुपुर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए भी तारीखों का ऐलान किया गया है.

झारखंड के मधुपुर विधानसभा उपचुनाव 17 अप्रैल को होगी. मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होते ही 23 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. नामांकन पत्र 30 मार्च तक भरे जाएंगे. 31 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी और नामांकन वापसी की तारीख 3 अप्रैल निर्धारित की गई है. जबकि 17 अप्रैल को वोटिंग होगी वही, 2 मई को मतगणना होगी.

बता दें कि मधुपुर विधानसभा सीट से मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद 3 अक्टूबर से यह सीट खाली है. इस सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा का विधायक है इसलिए पार्टी ने हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र हाफिजुल हसन अंसारी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बिना चुनाव लड़ाए ही बनाया है. ऐसे में इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में बेहद ही दिलचस्प मुकाबला होने वाला है. जिस पर सरकार की साख भी टिकी हुई है यदि हाफिजुल हसन अंसारी चुनाव हारते हैं तो उन्हें मंत्री पद से हाथ धोना पड़ेगा और यदि वह चुनाव जीते हैं तो मंत्री पद पर बरकरार रहेंगे.

Advertisement
चुनाव आयोग ने मधुपुर उपचुनाव के लिए घोषित की तिथि, इस दिन होगा चुनाव 2 मई को आएंगे नतीजे 2
चुनाव आयोग ने मधुपुर उपचुनाव के लिए घोषित की तिथि, इस दिन होगा चुनाव 2 मई को आएंगे नतीजे 3