Skip to content
WhatsApp Image 2020-05-17 at 12.30.05 PM

सिमडेगा पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, एक नक्सली हुआ ढ़ेर, पांच किये गए गिरफ्तार

tnkstaff

सिमडेगा पुलिस और नलसालियो के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुआ है. झारखण्ड और ओडिसा सीमा से सटे जलडेगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बांसजोर ओपी क्षेत्र के बेन्दूचुआ जंगल मे पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक नक्सली की मौत हो गई. वहीं दो महिला सहित पांच नक्सली पकड़े गए हैं. गिरफ्तार नक्सलियों में एरिया कमांडर गुमला के पोकला निवासी जॉनसन बरला भी शामिल है.

Advertisement

Also Read: वित्त मंत्री ने कहा कोयला क्षेत्र अब निजी हाथो में होगा, जानिए झारखण्ड पर क्या होगा असर

पीएलएफआई नक्सलियों का एक दस्ता किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है. इसी सूचना पर झारखण्ड जगुआर और जलडेगा थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामारी की.और पुलिस जैसे ही उक्त जंगल में पहुंची तो उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी.पुलिस ने जबाबी कार्रवाई करते हुए. सुबह साढ़े पांच बजे से साढ़े सात बजे तक चले इस मुठभेड़ में दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई.

Also Read: #आदिवासी_हिन्दू_नहीं_है के साथ उठा #AdivasiTribalCensus2021 की मांग, जानिए क्यों हो रहा है ऐसा

मुठभेड़ में जो उग्रवादी मारा गया है उसकी पहचान पंडित नामक के रूप में होने की बात कही गई है. एक उग्रवादी बानो थाना क्षेत्र के कानारोआ जामबेडा निवासी प्रवीण कंडुलना गोली लगने से घायल है.इसके अलावा एरिया कमांडर गुमला निवासी जॉनसन कंडुलना, तोरपा निवासी सनिका कोंगाडी सहित दो महिला उग्रवादी शामिल है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एक एके 47,एक देशी कट्ठा, चार पीस थ्री 15 बन्दूक और काफी संख्या में कारतूस शामिल है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches