Skip to content
Advertisement

Epass jharkhand: राज्य में यात्रा करने और दुसरे राज्य जाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल से आवेदन कर पाए ई-पास

Shah Ahmad

Epass jharkhand: झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के द्वारा 16 मई से राज्य में लॉकडाउन की सख्ती को बढ़ाते हुए “स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह” के रूप में लागू किया जा रहा है. जो आगामी 27 मई तक जारी रहेगी इस दौरान राज्य के भीतर और राज्य के बाहर यात्रा करने के लिए लोगों को ई-पास की अनिवार्यता होगी.

राज्य सरकार का मानना है कि लोगों को बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए. इसी वजह से लोगों के बीच सख्ती को बढ़ाया जा रहा है. बाहर निकलने की जरूरत खत्म करने की मंशा से सरकार ने यह व्यवस्था लागू की है और इसके बावजूद यदि किसी को निकलने की जरूरत पड़ती है तो उन्हें अपने निजी वाहन के लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से पास लेना होगा. ई-पास लेने के लिए झारखंड सरकार के ऑनलाइन पोर्टल epaas.jharkhand.nic.in पर जाना होगा. लोगों को ऑनलाइन पोर्टल पर ही आवेदन करना होगा और यहीं से पास भी जारी होगा इसके लिए ना तो डीटीओ या परिवहन विभाग के किसी दफ्तर में जाना होगा और ना ही किसी दलाल से मदद लेने की आवश्यकता है.

परिवहन आयुक्त ने सार्वजनिक सूचना जारी करते हुए लोगों से आग्रह किया है कि अगर किसी ने ई-पास उपलब्ध कराने को लेकर आम लोगों से राशि की मांग की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी उन्होंने बताया कि पूरी व्यवस्था ऑनलाइन है और नि:शुल्क भी है, शनिवार से पास लेने के लिए वेबसाइट काम करने लगेगी. आवश्यक सामग्रियों से संबंधित दुकानों को अपने वाहन पर इमरजेंसी सर्विस लिखकर स्टीकर लगाने की बाध्यता रहेगी. आगे उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी ना हो तो अगले कुछ दिनों के लिए घर से बाहर नहीं निकले इससे पूरे समाज और झारखंड को फायदा होगा. सामग्रियों की खरीदारी के लिए भी उतनी ही दूरी जाएं जितनी दूर पैदल चल सकते हैं.

Advertisement
Epass jharkhand: राज्य में यात्रा करने और दुसरे राज्य जाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल से आवेदन कर पाए ई-पास 1