Skip to content

मजबूर पिता ने लगायी मदद की गुहार, कहा बेटी को छात्रवृति और साईकिल दे दीजिये सरकार

Shah Ahmad
मजबूर पिता ने लगायी मदद की गुहार, कहा बेटी को छात्रवृति और साईकिल दे दीजिये सरकार 1

देवघर जिले के प्रखण्ड देवीपुर पंचायत धोवाना ग्राम खडखार मधुपुर के निवासी चिंता हरण यादव की लड़की कल्पना कुमारी है जो 9वी में पढ़ती है. कल्पना को दो साल से छात्रवृत्ति और साईकिल नहीं मिला है. कल्पना कुमारी के पिता का कहना है साल 2018 से ही मेरी बेटी को न छात्रवृति मिल रही है और न ही साईकिल मिली है.

Also Read: कम खर्च में भी पूरा हो सकता है विदेश में पढ़ने का सपना, जानें स्कॉलरशिप और यूनिवर्सिटी का चुनाव कैसे करें

कल्पना के पिता ने अपनी आपबीती सुनाते हुआ कहा की मेरी बेटी अभी हाई स्कूल में पढाई कर रही है. जब वो उत्क्रमित मध्य विद्यालय खडखार मधुपुर में पढाई कर रही थी उस वक़्त हमने प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी देवीपुर एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी देवीपुर एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी देवघर को भी इसकी जानकारी दी जा चुकी हैं. लेकिन विभाग की तरफ से कोई भी पहल नहीं किया गया है.

Also Read: झारखण्ड में कोरोना वायरस से बचने के लिए बंद की गयी बायोमेट्रिक हाजरी

कल्पना कुमारी अपने घर से आठ किलोमीटर दूर देवीपुर के केंदुआ हाई स्कूल में पढ़ने जाती है. कल्पना का भी कहना है की मेरे साथ पढ़ने वाली बहुत से छात्राओं को छात्रवृति और साईकिल मिल चुकी है लेकिन मुझे अब तक नहीं मिला है.

कल्पना के पिता ने कहा की इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री जनसंवाद में शिकायत भी की गयी थी लेकिन विभाग की उदासीनता देख कर सिस्टम पर से भरोसा उठने लगा है, मुख्यमंत्री जनसंवाद में शिकायत की संख्या 2018-2019-103778 है.

Report: Shekhar Suman