Skip to content

झारखंड में स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोलने पर सरकार आज ले सकती है बड़ा फैसला

Arti Agarwal

कोरोनावायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के प्रक्रिया के तहत तमाम स्कूलों, डिग्री कॉलेजों, तकनीकी संस्थानों और कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया था. जिस वजह से विद्यार्थियों के पठन-पाठन का कार्य लंबे समय तक प्रभावित रहा है.

विद्यार्थी स्कूल, कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों में ना जाकर घर पर ही ऑनलाइन पढ़ाई कर अपनी सिलेबस को पूरा करने की तैयारी में लगे हुए थे. झारखंड सरकार की तरफ से भी सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को घर बैठे सिलेबस पूरा करवाने के लिए दूरदर्शन चैनल और लरर्नेटिक ऐप के जरिए सहायता पहुंचाने की कोशिश की गई है. जो काफी कारगर भी साबित हुआ है लेकिन इस बीच सरकार लंबे समय से बंद पड़े स्कूल, डिग्री कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को खोलने पर शुक्रवार को फैसला ले सकती है.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक में निर्णय लिया जा सकता है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने ऊपरी कक्षाओं खासकर 9वी और 11वीं के लिए स्कूलों को खोलने को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग को प्रेजेंटेशन भेजा है जबकि राज्य में कोचिंग संस्थानों को खोलने को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही है. 

Leave a Reply