Skip to content
Advertisement

धनबाद: BBMKU में गार्ड ने की हवाई फायरिंग, शरारती तत्वों ने किया था पथराव

Divya Kumari

Dhanbad: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी (BBMKU) का प्रशासनिक कार्यालय पिछले तीन दिनों से असामाजिक तत्वों के निशाने पर है. मंगलवार की देर रात करीब 12 बजे से एक बजे तक 15-20 शरारती तत्वों ने भवन पर जमकर पथराव किया.

इससे कुलपति कक्ष एवं परीक्षा विभाग के वेयर हाउस की खिड़की के शीशे टूट गये. वहीं, वेयर हाउस की एस्बेस्टस की छत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है. बाद में यूनिवर्सिटी के सुरक्षा गार्डों ने हवाई फायरिंग की, तो सभी पांडरपाला की ओर भाग गये. इस संबंध में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ सुधिन्ता सिन्हा ने धनबाद थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

इसे भी पढ़े- JSSC ने भर्ती के लिए निकाला विज्ञापन, 19 जुलाई है आवेदन की अंतिम तारीख

बताया गया कि रात करीब 12 बजे विवि के प्रशासनिक कार्यालय में परीक्षा विभाग के वेयर हाउस के पीछे बने शटर गेट को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा था. ताला तोड़ने की आवाज सुन कर यहां तैनात नाइट गार्ड पीछे की ओर गये. वहां अंधेरे में 15-20 लोग शटर तोड़ने का प्रयास कर रहे थे. गार्ड के शोर मचाने पर सभी पीछे झाड़ियों में चले गये और पथराव शुरू कर दिया. गार्ड की ओर से इसकी सूचना यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो शुकदेव भोइ एवं अन्य अधिकारियों को दी गयी. इस बीच शरारती तत्व पथराव करते रहे. वे गार्ड को जान से मारने और यूनिवर्सिटी को यहां से हटाने की धमकी दे रहे थे.

BBMKU में बीते कुछ दिनों पहले हुई है चोरी, उत्तर पुस्तिकाओं को ले फरार हुए थे चोर

गत 28 मई की देर रात इसी वेयर हाउस के पीछे का शटर तोड़ चोर पिछले वर्ष की उत्तर पुस्तिकाओं के कुछ बंडल उठा ले गये थे. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने बताया कि इससे छात्रों को कोई नुकसान नहीं होगा. इस घटना के बाद इस शटर को और मजबूत बना दिया गया था. इसी शटर को मंगलवार की रात फिर तोड़ने का प्रयास किया गया. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इन घटनाओं से सबक लेते हुए प्रशासनिक भवन की सुरक्षा और मजबूत करने का निर्णय लिया है. अब प्रशासनिक भवन के चारों ओर हाईमास्ट लाइट लगाये जायेंगे. साथ ही चारों ओर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जायेंगे.

Advertisement
धनबाद: BBMKU में गार्ड ने की हवाई फायरिंग, शरारती तत्वों ने किया था पथराव 1