Categories
झारखंड

दिवंगत मंत्री हाजी हुसैन के पुत्र हफिजुल हसन ने ली मंत्री पद की शपथ, सीएम हेमंत सोरेन सहित तमाम मंत्री रहे मौजूद

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने अपने 1 वर्षों का कार्यकाल दिसंबर महीने में पूरा कर लिया है. खरमास बीत जाने के बाद हेमंत सरकार ने अपनी तीसरी मंत्रिमंडल का विस्तार शुक्रवार को किया है. शुक्रवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हफीजुल हसन को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. राजभवन के बिरसा मंडप में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई है.

Advertisement

बता दें कि मधुपुर विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक और तत्कालीन अल्पसंख्यक मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का पिछले साल 3 अक्टूबर को निधन हो गया था. जिसके बाद से ही मधुपुर विधानसभा सीट खाली है और वहां उपचुनाव होने हैं. यह लगभग तय है कि अप्रैल महीने तक मधुपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो जाएगा. इस सीट पर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने चुनाव लड़ने की दावेदारी की थी. जिसके बाद से यह सवाल उठ रहे थे कि क्या हाजी हुसैन अंसारी के बेटे को मधुपुर से टिकट नहीं दिया जाएगा?

Also Read: झारखण्ड में सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करने पर मिलेगा विशेष सम्मान

इस पर झारखंड मुक्ति मोर्चा और इनके नेता हेमंत सोरेन ने हफीजुल हसन को मंत्री बनाकर यह संकेत दे दिए हैं कि मधुपुर से झामुमो की टिकट पर हफीजुल हसन ही चुनाव लड़ेंगे. इससे उन्हें यह फायदा होगा कि वह मंत्री के रूप में विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत झारखंड सरकार मंत्रिमंडल के सभी मंत्री शामिल रहे. 

दिवंगत मंत्री हाजी हुसैन के पुत्र हफिजुल हसन ने ली मंत्री पद की शपथ, सीएम हेमंत सोरेन सहित तमाम मंत्री रहे मौजूद 2
jharkhand cabinet ministers
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *