Skip to content
vbu hazaribag admission

Hazaribagh:VBU के UG में नामांकन के चांसलर पोर्टल पर शुरू हुआ ऑनलाइन अप्लाई, जानिए कैसे करना है ऑनलाइन आवेदन

Bharti Warish

Hazaribagh: विनोबा भावे विश्वविद्यालय (VBU)  में नई शिक्षा नीति के तहत 4 वर्षीय स्नातक कोर्स में नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल को खोल दिया गया है. नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल को 5 अगस्त से खोला जाएगा.

Advertisement
Hazaribagh:VBU के UG में नामांकन के चांसलर पोर्टल पर शुरू हुआ ऑनलाइन अप्लाई, जानिए कैसे करना है ऑनलाइन आवेदन 1

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के अधीन हजारीबाग, रामगढ़, चतरा, कोडरमा एवं गिरिडीह के सभी अंगीभूत, अल्पसंख्यक और एफिलेटेड कॉलेजों में सत्र 2022-26 में नामांकन लिया जाएगा. 16 अगस्त की शाम 6:00 बजे चांसलर पोर्टल बंद हो जाएगा. 20 अगस्त से रेगुलर कोर्स की कक्षाएं शुरू होंगी.

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के द्वारा प्रथम चयनित सूची 18 अगस्त को प्रकाशित किया जाएगा और प्रकाशित सूची में चयनित विद्यार्थी 20 अगस्त से लेकर 28 अगस्त तक अपना नामांकन ऑनलाइन पेमेंट करके ले सकते हैं उसके बाद विद्यार्थी ऑनलाइन पेमेंट के बाद 20 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक कॉलेज जा कर सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन करवाना होगा।

सर्टिफिकेट जांच के बाद विद्यार्थी अपने विभागाध्यक्ष से संपर्क करके 20 अगस्त से क्लास भी कर सकते हैं।

नामांकन के लिए ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन:

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के अधीन हजारीबाग, रामगढ़, चतरा, कोडरमा एवं गिरिडीह के सभी अंगीभूत, अल्पसंख्यक और एफिलेटेड
कॉलेजों में स्नातक में नामांकन के लिए इच्छुक विद्यार्थी चांसलर पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर नामांकन प्राप्त कर सकते हैं. विद्यार्थियों को इन बातों का विशेष ख्याल रखना होगा.

• छात्र-छात्राएं jharkhanduniversities.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

• रेगुलर कोर्स के लिए आवेदन शुल्क ₹300 देने होंगे.

• फॉर्म भरने के लिए व्यक्तिगत ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर का उपयोग करें.

Advertisement

Leave a Reply