Skip to content
banna gupta

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्‍स में नेफ्रोलॉजी विभाग का किया उद्घाटन, रांची सांसद भी रहे मौजूद

News Desk
banna gupta

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने रिम्स में नेफ्रोलॉजी विभाग का उद्घाटन किया है. रिम्स निदेशक डी.के सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी भी इस कार्यकर्म में मौजूद रहे.

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज रिम्स पहुंचे. रिम्स में उन्होंने नेफ्रोलॉजी विभाग का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से बाद करते हुए कहा की कोरोना काल में सब सारे प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम ने हाथ खड़े कर दिए तो सरकार की संस्था के रूप में रिम्स ने मोर्चा संभाला और बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. एक उच्चस्तरीय बैठक कर कोरोना के इलाज और भविष्य की कार्ययोजना की समीक्षा भी उन्होंने की है.

Also Read: JAC कक्षा 9वीं का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि अब समय आ गया है कि कोरोना के अलावे भी बेहतर तरीके से अन्य रोगों के मरीजों का इलाज सुनिश्चित हो, उन्होंने बताया कि गंभीर रोगों और गर्भवती महिलाओं के इलाज पर विशेष ध्यान रखें साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि लैब टेक्नीशियन समेत अन्य मामले में सरकार गंभीर हैं और इसको लेकर पॉजिटिव हैं, जल्द ही तकनीकी बाधाओं को दूर कर सकरात्मक पहल करेंगे।

Also Read: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाया गये मनोज तिवारी, आदेश गुप्ता नए अध्यक्ष नियुक्त

स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स में नेफ्रोलॉजी विभाग के उद्घाटन समारोह में कहा कि यह कदम रिम्स में डायलिसिस व्यवस्था को मजबूत करने में कारगर साबित होगा। उन्होंने रिम्स में नेफ्रोलॉजी विभाग शुरू होने के लिए रिम्स निदेशक और अधीक्षक समेत उनकी पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि सरकार की यह कोशिश है कि गरीब मरीजों को अधिक से अधिक सुविधा मिल सके और उनकी परेशानी कम हो सके।

Also Read: महंगी हो गयी रसोई गैस, जानिए अब आपको देने होंगे इतने रुपये ज्यादा

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार रिम्स में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है, ताकि गरीबों को अपने खर्च पर बाहर में डायलिसिस न कराना पड़े। रिम्स में सुविधा उपलब्ध हो जाने के बाद राज्य के मरीजों को कम से कम खर्च पर यह सुविधा मिल पाएगी।

Also Read: अमेरिका में हिंसा के बाद बोले ट्रम्प, दंगे रोकने के लिए हथियारों से लैस सेना उतार रहा हूँ, गवर्नर ने कर दिया विरोध

आयुष्मान भारत योजना और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य लाभ योजना के मरीजों को रिम्स में ही बेहतर और आधुनिक स्वास्थ्य सुविधा निःशुल्क मिल सकेगी। इसी दिशा में आज नेफ्रोलॉजी की शुरुआत होना मील का पत्थर साबित होगा। कोरोना वायरस के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक बार फिर दोहराया कि इससे डरने की जरुरत नहीं है, बल्कि लड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ अपराधी की तरह व्यवहार नहीं होना चाहिए, बल्कि शारीरिक दूरी और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कर इस संकट से निपटा जा सकता है।

इस मौके पर रिम्स के निदेशक डॉ डीके सिंह, रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप, नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ प्रज्ञा पंत घोष समेत अन्य वरीय अधिकारी और चिकित्सक उपस्थित थे।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches