Skip to content
hafijul hasan ansari
Advertisement

हेमंत सरकार के मंत्री हफिजुल हसन अंसारी 25 मार्च को मधुपुर उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

Arti Agarwal

झारखंड कि हेमंत सोरेन सरकार में बिना चुनाव लड़े मंत्री बने हाफिजुल हसन अंसारी को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मधुपुर उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. हाफिजुल हसन अंसारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री रहे दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र हैं. कोरोना से संक्रमित होने के बाद पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था परंतु कोरोना संक्रमण को हराने के बावजूद भी हाजी हुसैन अंसारी जिंदगी की जंग हार गए और उनकी मृत्यु हो गई. हाजी हुसैन अंसारी के गुजर जाने के कारण मधुपुर विधानसभा की सीट खाली हो गई और उस वजह से वहां उपचुनाव हो रहे हैं.

चुनाव आयोग के द्वारा मधुपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है आने वाले अप्रैल महीने के 17 तारीख को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव होना है वहीँ नतीजो की घोषणा 2 मई को होगी. जिसके नामांकन की प्रक्रिया भी जल्द शुरू होने वाली है. झारखंड मुक्ति मोर्चा की तरफ से यह लगभग साफ था की मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी की तरफ से हफिजुल हसन अंसारी को प्रत्याशी बनाया जाएगा और इस पर पार्टी ने मुहर भी लगा दी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने हफिजुल हसन अंसारी को अपना प्रत्याशी बनाया है और वे 25 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

Also Read: CM हेमंत सोरेन ने विधानसभा में कहा राज्य में बढ़ सकती है प्रखंडों की संख्या

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी सरकार में हफिजुल हसन अंसारी को मंत्री बनाया है. लेकिन वह चुनाव नहीं जीते हुए हैं इस लिहाज से अब मंत्री बने रहने के लिए हफिजुल हसन अंसारी को हर हाल में चुनाव जीतना होगा. झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन 21 मार्च को पत्थरचपटी स्थित आमबागान में होगा. वही 25 मार्च को राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण और पर्यटन मंत्री हाफिजुल हसन अंसारी महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान पार्टी के सुप्रीमो शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख समेत महागठबंधन के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

Leave a Reply