Skip to content

हेमंत सरकार ने पूरा किया एक और वादा, JPSC की परीक्षा शुल्क 600 से घटाकर किया गया 100 रुपए

amarsid

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष ने छात्रों से किया एक और वादा को पूरा किया है. विगत विधानसभा चुनाव के वक्त झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार अपने मंचों से घोषणा करते थे कि हमारी सरकार बनने पर JPSC की परीक्षा शुल्क 600 से घटाकर ₹100 किया जाएगा.

Advertisement

विधानसभा चुनाव के वक्त झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र में भी इस बात का जिक्र था. पिछली सरकार रोजगार के मुद्दे पर ही सत्ता से बेदखल हुई थी इस बात को हेमंत सरकार भली-भांति जानती है कि यदि युवाओं के वादे को पूरा न किया जाए तो उनके साथ भी पूर्व की सरकार की तरह ही विरोध झेलना पड़ सकता है. कुछ दिनों पूर्व ही हेमंत सरकार के द्वारा एक साथ 4 वर्षों की जेपीएससी की परीक्षा आयोजित करने के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. उसके बाद परीक्षा शुल्क में की गई कमी दर्शाता है कि अब राज्य सरकार अपने किए गए वादों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ चुकी है.

Also Read: JPSC की उम्र सीमा नियम में संशोधन की अधिसूचना जारी

जेपीएससी की परीक्षा शुल्क में की गई कटौती को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए लिखा “घोषणा पत्र मेरे लिए वचन पत्र है. इसे अक्षर से पालन करने के लिए हम कृत संकल्पित हैं. चाहे वह जेपीएससी का विषय हो, स्थानीय नीति का विषय हो, आरक्षण बढ़ाने का विषय हो या फिर अनुबंध कर्मियों का विषय सभी का समाधान मुझे देना है. इसी क्रम में परीक्षा शुल्क में बदलाव का आदेश आपके समझ”.

Leave a Reply