Skip to content
Advertisement

हेमन्त सरकार : गांवों में दवा दुकान खोलने का निर्णय जनहित में सराहनीय कदम

News Desk
हेमन्त सरकार : गांवों में दवा दुकान खोलने का निर्णय जनहित में सराहनीय कदम 1

हेमन्त सरकार:

चतरा जिले से झारखंड सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पंचायत स्तर दवा दुकान योजना की शुरुआत हो गई है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित युवाओं को पंचायतों में दवा दुकान संचालित करने का लाइसेंस सौंप कर इस योजना का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब गांव-गांव में भी दवा दुकान खोली जाएंगी. यहां जरूरी और अनिवार्य दवाएं उपलब्ध होंगी, ताकि रिमोट और दूरदराज में रहने वाले ग्रामीणों को दवाओं के लिए प्रखंड और जिले की दौड़ नहीं लगाना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को एक बेहतर और जिम्मेदार व्यवस्था देने का प्रयास जारी है, ताकि सरकार की नजरें और योजनाएं सुदूर ग्रामीण इलाकों तक पहुंच सकें. इस सिलसिले में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से आपकी समस्याओं का निष्पादन किया गया. इस तरह की योजना फिर से शुरू की जाएगी, ताकि जनता के साथ सरकार का जुड़ाव बना रहे.
सीएम ने कहा कि, हमारी सरकार एयर कंडीशनर कमरे में बैठकर नहीं, बल्कि जाड़ा, गर्मी और बरसात, कोई भी मौसम हो, फील्ड में काम कर रही है, ताकि लोगों की परेशानियां और समस्याओं को हम समझ सकें. इतना ही नहीं योजनाएं धरातल पर उतारी जा रही है. सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे भ्रमण कर योजनाओं की जमीनी हकीकत की जानकारी लें. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश तभी मजबूत होगा जब राज्य मजबूत होगा और राज्य तभी मजबूत होगा जब ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत बनेगी. इसी बात को ध्यान में रख कर हमारी सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मुख्य केंद्र में रखकर योजनाएं बना रही हैं.
किसान और मजदूरों के हित में सरकार काम कर रही है. ग्रामीणों को स्वावलंबी बनाने, उनकी आय में वृद्धि करने, बेहतर शिक्षा, रोजगार उपलब्ध कराने, स्वरोजगार के मौके देने समेत कई सेक्टर में विशेष तौर पर काम कर रही है, ताकि राज्य और राज्य वासियों को खुशहाल बना सकें.

also read: Jharkhand Government: ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटाइजेशन के लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने का सीएम ने दिया अदेश

Advertisement
हेमन्त सरकार : गांवों में दवा दुकान खोलने का निर्णय जनहित में सराहनीय कदम 2
हेमन्त सरकार : गांवों में दवा दुकान खोलने का निर्णय जनहित में सराहनीय कदम 3