Skip to content

झारखंड में हेमंत सोरेन चला रहे हैं विशेष अभियान

tnkstaff

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दिव्यांगों के लिए चलाया गया विशेष अभियान का असर दिखने लगा है। राज्य के 26000 से अधिक दिव्यांगों को UDID कार्ड उपलब्ध कराने को लेकर पंजीकृत किया गया है इसके अलावा आपके अधिकार आपकी सरकार द्वारा कार्यक्रम के जरिए 18,699 दिव्यांग पेंशन का आवेदन का भी निपटारा हुआ है।
सीएम श्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर पूरे राज्य में विशेष अभियान चलाकर 26,794 दिव्यांगों को को चिन्हित कर जांच के बाद उन्हें यूडी आईडी के रजिस्ट्रड किया गया है।
इसमें सबसे अधिक रांची के 5059 पाकुड़ के 5117 और हजारीबाग के 2635 दिव्यांग जन विशेष अभियान के तहत शिविर में लाभान्वित हुए।


सबसे अधिक मेडिकल जांच पाकुड़ जिला में की गई है।
इस विशेष अभियान के दौरान अब तक दिव्यांग जन को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के लिए सबसे अधिक दिव्यांग जनों की जांच पाकुड़ में हुए हैं यहां पर 5140 दिव्यांग जनों का मेडिकल जांच हुआ है वहीं गुमला में 4563 और हजारीबाग में 3012 दिव्यांगों को की जांच की गई है।
इधर राज्य सरकार ने विशेष अभियान चलाकर शत प्रतिशत दिव्यांग जनों को दिव्यांग का प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने की अवधि 30 अप्रैल 2022 तक बढ़ा दी गई है इस दौरान अधिकारी सभी दिव्यांग जनों को यूडी आईडी (UDID)कार्ड उपलब्ध कराने में सहयोग अपील की है।

Leave a Reply