Skip to content
Advertisement

CM हेमंत सोरेन ने शिक्षक नियुक्ति नियमावली को अंतिम रूप देने को कहा, राज्य में जल्द शुरू हो सकती है शिक्षक नियुक्ति Hemant Soren News in Hindi

Shah Ahmad

Hemant Soren News in Hindi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को निर्देश देते हुए कहा है कि शिक्षक नियुक्ति नियमावली को अंतिम रूप दिया जाए ताकि शिक्षकों की नियुक्ति शीघ्र शुरू की जा सके. इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पारा शिक्षकों के लिए प्रस्तावित कल्याण कोष को लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर उसे अंतिम रूप देने के निर्देश भी दिए हैं.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा शिक्षक नियुक्ति नियमावली को अंतिम रूप देने के मामले को लेकर विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री के इस आदेश की जानकारी माध्यमिक व प्राथमिक शिक्षा निदेशक को देते हुए इस पर आवश्यक कार्रवाई शीघ्र करने को कहा है. मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों विभाग की समीक्षा में यह निर्देश सचिव को दिए थे.

बता दें कि पारा शिक्षकों के लिए गठित होने वाले कल्याण कोष के माध्यम से किसी पारा शिक्षक की आकस्मिक मृत्यु होने पर उसके आश्रितों को एकमुश्त सहायता राशि देने से लेकर पारा शिक्षकों तथा प्रखंड संसाधन सेवी, संकुल संसाधन सेवी को अपने बच्चों की उच्च शिक्षा तथा बेटी की शादी के लिए शून्य ब्याज पर लोन आदि के प्रावधान किए जा रहे हैं. शिक्षा सचिव ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए कुछ योजनाओं को बदलने को लेकर 15 दिनों में प्रस्ताव निर्देशकों को देने को कहा है सभी चालू योजनाओं की स्वीकृति 15 मई तथा आवंटन आदेश 30 मई तक जारी करने को कहा है.

Advertisement
CM हेमंत सोरेन ने शिक्षक नियुक्ति नियमावली को अंतिम रूप देने को कहा, राज्य में जल्द शुरू हो सकती है शिक्षक नियुक्ति Hemant Soren News in Hindi 1