Skip to content

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने दिल्ली गए हेमंत सोरेन

साल 2020 का पहला चुनाव दिल्ली विधानसभा का हुआ जिसमे दो बार की तरह ही अरविन्द केजरीवाल ने भाजपा को पछाड़ दिया और तीसरी बार मुख़्यमंत्री की शपथ लेने की तैयारी में है. 11 फरवरी के आये नातिजो ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है.

Also Read: लालू यादव से मिले शरद यादव और शत्रुधन सिन्हा, जानिए उनके बीच क्या हुई बात

हाल ही में संपन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर केजरीवाल का जादू चला है. दिल्ली में कुल 70 विधानसभा की सीटे है जिसमे से 62 सीटो पर आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की तो वही भाजपा सिर्फ 8 सीट ही जीत पायी। अरविन्द केजरीवाल के चेहरे के सामने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह की भी नहीं चली. बम्पर जित के बाद अरविन्द केजरीवाल 16 फ़रवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Also Read: हेमंत सोरेन ने रेलवे के जीएम से कहा, रेलवे झारखंड को सिर्फ डंपिंग यार्ड ना बनाएं जनता को सुविधाएं दे

अरविन्द केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए झारखण्ड के मुख़्यमंंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को दिल्ली रवाना हो गए है साथ में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी गयी है. मामूल हो की झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद और दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन दिल्ली के दौरे पर गए थे जहाँ उन्होंने अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की थी. झारखण्ड कैबिनेट विस्तार के बाद हेमंत सोरेन का ये पहला दिल्ली दौरा है.