Skip to content

Deoghar Court: देवघर कोर्ट परिसर गोलीकांड का हाईकोर्ट ने लिया स्वत संज्ञान, सिविल कोर्ट का सुरक्षा ऑडिट कराने का आदेश

Arti Agarwal

Deoghar Court: झारखंड के देवघर सिविल कोर्ट में पिछले दिनों दिनदहाड़े  अपराधियों ने गोली मारकर अमित सिंह नाम के एक युवक की हत्या कर दी थी. घटना बीते 18 जून को घटी थी जिस पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए जिला सिविल कोर्ट का सुरक्षा ऑडिट कराने का आदेश दिया है.

Advertisement

देवघर सिविल कोर्ट में बिहार से एक युवक को पेशी के लिए कोर्ट लाया गया था जहां गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी. देवघर के प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश के पत्र को आधार बनाते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने मामले को जनहित याचिका में तब्दील किया. हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रविरंजन ने राज्य सरकार से इस मामले में जवाब मांगा है. वहीं देवघर सिविल कोर्ट का सुरक्षा ऑडिट कराने का आदेश दिया है. मामले में मुख्य न्यायाधीश डॉ रविरंजन ने सुरक्षा मामले पर गंभीर टिप्पणी करते हुए कहा है कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था लचर हो चुकी है आए दिन घटनाएं हो रही हैं.

Also Read: झारखंड के युवा वर्ग के लिए खुशखबरी, दरोगा व सिपाही भर्ती में पहले होगी दौड़ फिर परीक्षा

बता दे कि, देवघर सिविल कोर्ट में अमित सिंह की हत्या हुई थी वह एक मामले में पेशी के लिए कोर्ट आया था. अपराधियों ने रेकी कर युवक को कोर्ट परिसर में तीन गोलियां मारी थी एक गोली सर में और दो गोली छाती में लगी थी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई थी. घटना दिन के करीब 11:00 बजे की है घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए. अपराधियों ने घटना में इस्तेमाल किए गए पिस्टल को वहीं फेंक दिया जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है

Leave a Reply