Skip to content
swiggy liquor dilivery

राजधानी राँची में शुरू हुई शराब की “होम डिलीवरी”, जानिए कौन कर रहा है यह काम

News Desk

खान-पान की दुनिया में तहलका मचाने वाली दो कंपनिया जो आर्डर की होम डिलीवरी करती है उन्होंने झारखण्ड की राजधानी रांची में शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. जी हाँ हम बात कर रहे है. जोमैटो और स्वीगी की. खान-पान की होम डिलीवरी करने वाली ये दो कम्पनिया अब राजधानी राँची में शराब की होम डिलीवरी कर रही है.

Advertisement

कंपनियों ने कहा की दूसरे राज्यों में ‘ऑनलाइन आर्डर’ पूरा करने और उसकी ‘होम डिलिवरी’ के लिये संबंधित राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है. स्वीगी ने एक बयान में कहा कि रांची में घरों तक शराब की आपूर्ति का काम शुरू हो गया है, राज्य के अन्य शहरों में एक सप्ताह के भीतर यह शुरू हो जाएगा।

Also Read: एयरलाइंस ने शुरू की टिकट बुकिंग, जानिए कब से शुरू हो रही है हवाई यात्रा, दिल्ली से रांची के लिए क्या होगा किराया

जोमैटो ने कहा कि बृहस्पतिवार को यह (शराब की होम डिलिवरी) रांची से शुरू होगी और झारखंड के सात अन्य शहरों में कुछ ही दिन के भीतर इसका विस्तार कर लिया जायेगा. प्रवक्ता ने कहा, “उचित अनुमति और लाइसेंस के साथ, हम झारखंड में शराब की होम डिलिवरी शुरू कर रहे हैं. हमारा मानना है कि प्रौद्योगिकी आधारित होम डिलिवरी का समाधान शराब की जिम्मेदार खपत सुनिश्चित कर सकता है और इसके साथ ही एक विकल्प प्रदान करता है, जो सुरक्षित है और लोगों के बीच आवश्यक परस्पर दूरी को बढ़ावा देता है.’’

स्वीगी के उपाध्यक्ष (उत्पाद) अनुज राठी ने कहा, ‘‘सुरक्षित और जवाबदेह तरीके से अल्कोहल की घरों तक आपूर्ति के जरिये हम खुदरा दुकानदारों के लिये अतिरिक्त कारोबार सृजित कर सकते हैं. साथ ही शराब की दुकानों पर भीड़-भाड़ की समस्या भी दूर होगी और समाजिक दूरी रखने में भी मदद मिलेगी। स्वीगी ने राज्य सरकारों के दिशानिर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावाजों का सत्यापन करने के बाद अधिकृत खुदरा दुकानदारों के साथ गठजोड़ किया है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches