Skip to content
Migration Labours
Migration Labours

झारखंड आना है तो जानिए क्या करना होगा, कैसे करना है रजिस्‍ट्रेशन, पूरी जानकारी

tnkstaff
Migration Labours

राज्य से बाहर फंसे सभी प्रवासी मजदूरों, प्रवासी विद्यार्थियों के सहायता के लिए राज्‍य सरकार ने एक फॉर्म जारी किया है। ऐसे लोगों की सकुशल घर वापसी के लिए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न राज्यों एवं केंद्र सरकार से हर संभव समन्वय स्थापित किया जा रहा है। सरकार का मानना है कि वैसे झारखंडवासी वापस अपने घर आ सकें, जो राज्य के बाहर फंसे हैं। राज्य के बाहर फंसे हुए सभी लोगों तक सरकार हर तरह की सहायता पहुंचा रही है।

Advertisement

Also Read: हैदराबाद के बाद, केरला से झारखंड के मजदूरों को लेकर रवाना हुई 2 स्पेशल ट्रेन

राज्य सरकार के पास राज्य के बाहर एक बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों के फंसे होने की जानकारी प्राप्‍त हो रही है। इनकी वापसी में सहायता हेतु राज्य सरकार द्वारा ऑनलाइन झारखंड यात्रा पंजीकरण प्रपत्र वेबलिंक http://jharkhandpravasi.in/ जारी किया गया है। इससे राज्य के बाहर फंसे मजदूर जो वापस आना चाहते है वह खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। जिसके जरिये उन तक सरकार की सहायता उपलब्ध कराई जा सकेगी।

Also Read: केंद्र सरकार राज्यों से वसूल रही है प्रवासी मजदूरों के लिए चलने वाली ट्रेनों का किराया

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद इसकी जानकारी ट्वीटर और फेसबुक के जरिए किया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा “हम आपके सकुशल झारखण्ड वापसी हेतु हर सम्भव प्रयास कर रहें हैं।”

बता दें की हैदराबाद से मजदूरों का पहले खेप आने के बाद कोटा में फंसे छात्रों को लाया गया. साथ ही शनिवार को केरल से भी झारखंड के मजदूरों को लेकर एक ट्रेन चली है जो 4 मई को रांची पहुंचेगी।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches