20201113_080419

Jharkhand News: अवैध खनन करना पड़ा भारी, माइका खदान का चाल धंसने से चार लोगो की मौत

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

कोडरमा जिला और गिरिडीह जिला के सीमा पर पड़ने वाले चरकापत्थर जंगल में अवैध खनन के जरिए भारी मात्रा में मायका का खनन किया जा रहा था इस बीच खदान का चाल धंसने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि अन्य दो कि दबे होने की जानकारी मिली है हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार 12 नवंबर को तकरीबन 3:30 बजे दिन में यह घटना हुई है. घटना उस वक्त हुई जब मजदूर खदान में खनन का कार्य कर रहे थे तभी अचानक खदान का चाल धंस गया और तकरीबन एक दर्जन मजदूर उसमें दब गए जिसके बाद आनन-फानन में दबे हुए लोगों को निकाला गया दबे हुए लोगों को निकालने पर पता चला कि 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि दो अन्य लोग अभी भी चाल में फंसे हुए हैं

ग्रामीणों का कहना है कि खदान का संचालक कोडरमा जिले के अंतर्गत पड़ने वाले नवलसाही इलाके का एक व्यक्ति है जबकि खदान गिरिडीह जिले के अंतर्गत आता है खदान में ढाब और गांवा थाना क्षेत्र के लोग कार्य करते हैं जिन चार लोगों की मौत हुई है उनमें ढाब और गांवा दोनो ही जगह के व्यक्ति हैं.

इस मामले को लेकर जो पुलिस से पूछा गया तो पुलिस का कहना है कि इस प्रकार की घटना होने की सूचना मिली है परंतु इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है मामले की जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है अवैध खनन को अंजाम देने वाले माफियाओं की तरफ से मृतक के परिजनों को चुप रहने की धमकी है दी जा रही है. उधर गिरीडीह जिले के स्थानीय रेंजर का कहना है कि घटना जिस जगह हुआ है वो कोडरमा जिला के अंतर्गत पड़ता है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches