Skip to content

झारखंड में शिक्षक और विद्यार्थी का रिश्ता हुआ शर्मसार, पारा शिक्षक ने नाबालिक छात्रा के साथ किया दुष्कर्म

Arti Agarwal

झारखंड के पलामू जिले से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है.जिले में एक शिक्षक की दरिंदगी ने मानवता को शर्मसार कर दिया है। शिक्षक ने 13 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। बाद में छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

इस घटना के बाद आरोपी पारा शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है वही, छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर एमएमसीएच में भेजा गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुटी गयी है। घटना प्रकाश में आने के बाद से शिक्षक और छात्रा के पवित्र रिश्ते की हर तरफ आलोचना हो रही है। दूसरी तरफ घटना के बाद से पीड़ित परिवार सदमे में है।

जानकारी के मुताबिक पांकी थाना क्षेत्र में बीते 25 जनवरी की शाम करीब 7 बजे एक 35 वर्षीय पारा शिक्षक शंभू सिंह ने शौच के लिए निकली 13 वर्षीय नाबालिक लड़की को हवस का शिकार बनाया। पारा शिक्षक पर आरोप है कि जब लड़की के पिता ने पारा शिक्षक शंभू सिंह को दुष्कर्म करते देख लिया तो उसकी बेटी की हत्या करने की धमकी पारा ने दी। इसके डर से उसने उसके अगले दिन मामला दर्ज नहीं कराया। 26 जनवरी की रात 12 बजे पुनः पारा शिक्षक उसके घर आया और किसी को जानकारी देने पर गोली मारने की धमकी दी। साथ ही छात्रा को एकांत में ले जाकर कुछ बात की। 27 जनवरी को दोपहर से युवती की तबियत बिगड़ने लगी। उसे उल्टी होने लगा। घर वालों को उसने बताया कि गुरूजी ने एक दवा खाने के लिए दिया था और कहा था कि खा लेना कुछ नहीं होगा। उसे खाने के बाद ही तबियत खराब हुआ है। रात में युवती की मौत हो गई।

थाना प्रभारी जेके रमण ने बताया कि नाबालिग लड़की की मौत मामला संदिग्ध है। उसके पिता ने कई आरोप लगाए हैं। पिता का कहना है कि गांव के पारा शिक्षक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करते उसके पिता ने उसे देख लिया था। पिता का यह भी कहना है कि दुष्कर्म के बाद पारा शिक्षक उसके घर आया और नाबालिग को खाने के लिए कुछ दिया। दवा किया गया है की खाने से उसे आराम मिलेगा। इसके बाद उसकी मौत हो गयी। किशोरी के शव को बरामद कर लिया गया है। पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में ठोस जानकारी दी जाएगी। आरोपी पारा शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

Leave a Reply