Skip to content
school reopen

झारखंड एकेडमिक काउंसिल 9वी और 11वीं की कक्षाएं शुरू करने की कर रहा है तैयारी

Shah Ahmad

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा 10वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू करने के बाद अब 9वी और 11वीं की कक्षाएं शुरू करने की तैयारी में जुट गया है इस बार 9वी और 11वीं के स्कूलों को खोलने के साथ ही कॉलेजों को भी खोलने पर निर्णय लिया जा सकता है.

Advertisement

9वी और 11वीं की कक्षाएं शुरू करने के साथ ही सरकार की तरफ से कोचिंग संस्थानों को भी खोलने का निर्णय लिया जा सकता है आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक के लिए प्रस्ताव तैयार कर मुख्य सचिव को भेजा गया है. आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में होनी है बैठक का समय फिलहाल निर्धारित नहीं किया गया है लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही निर्धारित किया जाएगा क्योंकि पिछली बार का आदेश 31 दिसंबर तक के लिए लागू था.

Also Read: मैट्रिक और इंटर परीक्षा का फॉर्म 22 जनवरी तक भरें

विभिन्न विभागों की तरफ से उनसे संबंधित गतिविधियों को खोलने के संबंध में प्रस्ताव भेजे गए हैं जानकारी के मुताबिक इस बैठक में 9वीं और 11वीं की कक्षाएं शुरू करने के अलावा कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को भी खोलने के पर निर्णय हो सकता है बैठक में नई छूट देने से पहले कंटेनमेंट जोन, कोरोना संक्रमण दर और मृत्यु दर इत्यादि का मूल्यांकन किया जाएगा. कोरोना संक्रमण की जिलेवार स्थिति पर बातचीत होगी स्थिति नियंत्रण में रहने पर ही प्रतिबंधित गतिविधियों के संबंध में किसी प्रकार की छूट देने पर निर्णय लिया जा सकेगा संक्रमण की स्थिति चिंताजनक मिलने पर छूट पर निर्णय नहीं लिया जाएगा.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches