Skip to content
bjp
Advertisement

झारखंड: BJP नेता पर लगा जमीन कब्जे करने का आरोप, थाने में दर्ज हुआ FIR

Arti Agarwal

धनबाद जिले के सरायढेला के कोलाकुसमा मंझलाडीह के रहने वाले वीरेन मंडल, दक्षिण मंडल और कार्तिक मंडल ने भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष सह व्यवसाई प्रदीप मंडल के खिलाफ सरायढेला थाना में जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है.

आवेदन में कहा गया है कि प्रदीप मंडल सरकारी जमीन को जाली दस्तावेजों के आधार पर जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं. आवेदन कर्ताओं के मुताबिक जिस प्लॉट को कब्जा करने का प्रयास प्रदीप मंडल कर रहे हैं उसी के सामने उनकी भी जमीन है. तीनों ने बताया कि प्रदीप मंडल के द्वारा उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है.

आखिर किसकी है जमीन और क्यों हो रहा है विवाद:

दरअसल, भाजपा नेता प्रदीप मंडल जिस जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे है उस जमींन को झरिया की रानी प्रयाग कुमारी की तरफ से वर्ष 1975-76 में आवेदनकर्ताओ को दिया गया था. इस जमींन को अनुमंडल पदाधिकारी की तरफ से निताई हाड़ी को छोटानागपुर कास्तकारी अधिनियम के तहत दिया गया था.जो अहस्तांतरण वाली भूमि है. लेकिन बीजेपी नेता के द्वारा खुद को इस जमींन का मालिक बताया जा रहा है.

दूसरी तरफ प्रदीप मंडल ने जमीन का दावा करने वाले लोगों पर मारपीट और चिंताई की शिकायत दर्ज करवाई है. प्रदीप मंडल ने कहा की उनके साथ गली-गलोज और छिनतई करने का प्रयास किया गया है. प्रदीप मंडल के द्वारा दूसरी तरफ के लोग पर यह आरोप लगाया गया है.

Leave a Reply