Skip to content

Jharkhand Congress: कांग्रेस के नेताओं ने निजी अस्पतालों पर लगाया मनमानी करने का आरोप, रामेश्वर उरांव से की शिकायत

Shah Ahmad

झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के वित्त एवं खाद आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव शनिवार को पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों, जोनल को-ऑर्डिनेटर, कार्यकारी अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे थे इस दौरान जिला अध्यक्षों और अन्य नेताओं के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष से शिकायत की गई कि निजी अस्पताल मनमानी कर रहे हैं और आपदा में अवसर की तलाश कर रहे हैं.

Advertisement

नेताओं ने कहा कि निजी अस्पताल ऑक्सीजन रहने के बावजूद ऑक्सीजन सिलेंडर मरीजों को उपलब्ध नहीं करा रहे हैं. बेड और वेंटिलेटर उपलब्ध कराने में भी मनमानी की जा रही है. इन अस्पतालों में दलाल सक्रिय हैं और लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही है. इस दौरान डॉ उरांव ने पार्टी के नेताओं को भरोसा दिलाया कि उनकी भावनाओं से स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव को अवगत कराया जाएगा. निजी अस्पतालों के संचालकों की मनमानी की शिकायत पूरे राज्य से मिल रही है जो चिंता का विषय है. 

Also Read: वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा, केंद्र का ‘वन नेशन-वन वैक्सीन’ नारा फेल, झारखंड को 48 अरब का अतिरिक्त खर्च

बता दें कि राज्य में बढ़ते संक्रमण के कारण निजी अस्पतालों में भी कोरोना के मरीजों के लिए बेड उपलब्ध कराने की बात राज्य सरकार के द्वारा कही गई थी. सरकार के द्वारा अस्पतालों में बेड सहित अन्य स्वास्थ्य उपकरणों की देखरेख करने के लिए अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. बावजूद इन सबके निजी अस्पतालों में दलाल सक्रिय हैं और वह मनमानी कर रहे हैं जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Leave a Reply