Skip to content

कृषि कानून के विरोध में झारखंड कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली आज, विधायक प्रदीप यादव करेंगे अगुवाई

Arti Agarwal

केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के द्वारा लंबे समय से आंदोलन किए जा रहे हैं. सरकार और किसानों के बीच कई दौरों की बातचीत विफल साबित हुई है. तो वही कृषि कानून अब राजनीतिक रंग ले चुकी है.

रविवार 31 जनवरी को झारखंड कांग्रेस कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर रही है. इस रैली के संयोजक गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट से विधायक प्रदीप यादव है. उनकी अगुवाई में ही यह ट्रैक्टर रैली आयोजित की जा रही है. कांग्रेस के द्वारा आयोजित इस ट्रैक्टर रैली में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. यह रैली गोड्डा के कारगिल चौक से होते हुए देवघर के रोहिणी शहीद स्थल तक निकाली जा रही है. इस रैली का मुख्य मकसद केंद्र सरकार से कृषि कानूनों की वापसी की मांग है.

कॉन्ग्रेस पार्टी की तरफ से कहा गया है कि लोकतांत्रिक तरीके से की जा रही इस रैली में शांतिपूर्ण ढंग से देश हित में  केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की जाएगी. इस रैली की गूंज झारखंड से लेकर दिल्ली तक सुनाई देगी. आगे कांग्रेस प्रदेश के पांचों प्रमंडल में ट्रैक्टर रैली करने की योजना है. झारखंड के कृषि मंत्री और कांग्रेस कोटे से विधायक बादल पत्रलेख ने कहा कि गांधीवादी तरीके से पूरी मजबूती से केंद्र सरकार के कानून तक कृषि कानून वापसी की आवाज़ पहुंचाई जा रही है. ताकि आने वाली पीढ़ियां अपने हक हुकूक की आवाज बुलंदी से उठा सके.

विधायक प्रदीप यादव की अगुवाई में आयोजित की जा रही ट्रैक्टर रैली में झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, कांग्रेस के तमाम विधायक और गठबंधन दल के नेता शामिल होंगे. कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में यह ट्रैक्टर रैली निकाली जा रही है. इसमें प्रत्येक जिले से किसानों को बुलाया गया है.

Leave a Reply