Skip to content
Advertisement

Jharkhand corona vaccine registration: राज्य में एक अप्रैल से शुरू होगा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन

Shah Ahmad

Jharkhand corona vaccine registration: केंद्र सरकार के द्वारा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अंतर्गत संचालित स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव राजेश भूषण की तरफ से कोरोनावायरस के वैक्सीनेशन के संबंध में नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके बाद सम्बंधित जिलो में प्रशासनिक अमले को नए सिरे से निर्देश जारी किये जा रहे हैं. इस आदेश के तहत 1 अप्रैल से 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष तक के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है.

राज्य सरकार के पत्र के आलोक में आगामी 1 अप्रैल से 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष तक के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है प्रशासनिक पदाधिकारियों सहित वैक्सीनेशन से जुड़े तमाम लोगों को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. अगले कुछ दिनों में इसके लिए तैयारियां पूरी करने के लिए भी कहा गया है जिला प्रशासन को भारत सरकार का पत्र मंगलवार को प्राप्त हुए हैं जिसके बाद से तत्काल सम्बंधित जिलो के स्वास्थ्य विभाग को नई निर्देश अवगत करा दिया गया है.

Also Read: LIC की ये पॉलिसी है कमाल, इतने रूपये निवेश करने पर 10 साल में बन सकता है 7.8 लाख के मालिक

दरअसल, सरकार के पत्र में यह स्पष्ट किया गया है कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया से जुड़े हुए अधिकारी तत्काल इस दिशा में कदम उठाएं जिसके बाद कई जिलों में इसे लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वैक्सीनेशन वाले इन जिलों के सभी प्रखंडों में वैक्सीनेशन का कार्य पहले से ही प्रारंभ किया गया है वही इस वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करने के लिए आम लोगों से जन जागरूकता की अपील की गई है जिसके तहत लोगों से यह आग्रह किया गया है कि वह वैक्सीन कराते हुए अपनी सेल्फी लोगों से साझा करें ताकि अन्य लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आए.

Advertisement
Jharkhand corona vaccine registration: राज्य में एक अप्रैल से शुरू होगा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन 1